• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी जेडएस पेट्रोल को एशियन एनकैप क्रैश टेस्ट में मिली 5 स्टार रेटिंग, भारत में इस खास सेफ्टी फीचर के साथ नज़र आई ये कार

प्रकाशित: जनवरी 04, 2021 06:39 pm । सोनूएमजी zs

  • 950 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • भारत में 2021 की शुरूआत में एमजी जेडएस कॉम्पैक्ट एसयूवी का पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया जाएगा।
  • एशियन एनकैप ने थाईलैंड मॉडल का क्रैश टेस्ट किया है जिसमें इसे पैसेंजर सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग मिली है।
  • इसके बेस मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया जिसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, स्टेबिलिटी कंट्रोल और ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।
  • जेडएस के टॉप लाइन वेरिएंट में साइड और सर्टेन एयरबैग व 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 
  • जेडएस पेट्रोल का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस से होगा।

पिछले साल अंतरराष्ट्रीय मार्केट में एमजी जेडएस पेट्रोल को फेसलिफ्ट अपडेट मिला था। साल के आखिर में एशियन एनकैप ने इसका क्रैश टेस्ट भी किया था जिसमें इसे पैसेंजर सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग मिली। कंपनी की योजना जेडएस पेट्रोल को भारत में भी लॉन्च करने की है। हाल ही में इसे देश में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है।

भारत में एमजी जेडएस के बेस मॉडल सी प्लस को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, लोड लिमिटर के साथ फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर, ट्रेक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और हिल स्टार्ट/डीसेंट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। एशियन एनकैप ने थाईलैंड में मौजूद इसके बेस मॉडल का क्रैश टेस्ट किया था जिसमें इसे व्यस्क पैसेंजर की सेफ्टी के लिए 36 में 32.27 पॉइंट मिले। क्रैश टेस्ट में आगे से टक्टर की स्थिति में इसका परफॉर्मेंस अच्छा रहा।

चाइल्ड पैसेंजर की सेफ्टी के लिए इसे 49 पॉइंट में से 40.96 पॉइंट और सेफ्टी असिस्ट टेक्नोलॉजी के लिए इसे 18 में से 11 पॉइंट मिले। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में जेडएस के टॉप लाइन वेरिएंट में साइड और सर्टेन एयरबैग, अराउंड व्यू मॉनिटर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर भी मिलते हैं। थाईलैंड में उपलब्ध जेडएस पेट्रोल में कंपनी ने एडवांस सेफ्टी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल नहीं किया है जबकि ब्रिटेन के मॉडल में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग फीचर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें : 2021 में 10 लाख से 20 लाख रुपये के बजट में लॉन्च होंगी ये टॉप 10 कारें

एमजी जेडएस पेट्रोल को जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाना है। यहां इसे एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) के साथ देखा गया है जिससे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यहां भी कंपनी इस अपकमिंग कार को ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर के साथ पेश कर सकती है।

भारत में वर्तमान में जेडएस केवल प्योर इलेक्ट्रिक वर्जन में मिलती है। इसके पेट्रोल मॉडल में 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन, 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ दिया जा सकता है। सेगमेंट में इस एमजी कार का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और निसान किक्स से होगा। जल्द ही इसके कंपेरिजन में स्कोडा विजन इन और फॉक्सवैगन टाइगन की भी एंट्री होगी। एमजी जेडएस पेट्रोल को भारत में 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है और यहा इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें : जनवरी 2021 में लॉन्च और शोकेस होंगी ये कारें,आप भी डालिए एक नजर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी zs पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?