• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी ज़ेडएस ईवी से कल उठेगा पर्दा, जनवरी 2020 में होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Dec 04, 2019 12:49 PM द्वारा Stuti for एमजी ZS EV

  • 216 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स इंडिया अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ज़ेडएस ईवी से कल पर्दा उठाएगी। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी है, भारत में इसे जनवरी 2020 तक लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने जेडएस ईवी के लिए इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन लगाना भी शुरू कर दिया है। कुछ समय पहले कंपनी ने गुरुग्राम में पहला चार्जिंग स्टेशन शोकेस किया था।

कंपनी ने कार की पुरानी बैटरी के पुनः उपयोग के लिए एक्सिकॉम टेली-सिस्टम के साथ साझेदारी की है। भारत आने वाली एमजी जेडएस ईवी में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी जिसे 44.5 किलोवाट ऑवर लिथियम आयन बैटरी से पावर मिलेगी। यह 150 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। कंपनी के अनुसार यह कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 400 किलोमीटर से ज्यादा सफर तय करेगी। 

 

कंपनी का कहना है कि इस कार की बैटरी को 50किलोवॉट के डीसी फास्ट चार्जर से महज 40 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, होम बॉक्स चार्जर से यह कार कार करीब 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इमरजेंसी चार्जिंग के लिए इसमें स्टैंडर्ड थ्री-पिन प्लग का विकल्प भी मिलेगा।  

एमजी जेडएस ईवी फीचर लोडेड कार होगी। इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, इनबिल्ट एयर प्यूरीफायर और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी समेत कई काम के फीचर मिलेंगे।

 

एमजी जेडएस ईवी की कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसकी प्राइस 22 लाख रुपए से 25 लाख रुपए के बीच रख सकती है। इसका मुकाबला हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और टाटा नेक्सन ईवी से होगा।

यह भी पढें : एमजी मोटर्स की फैक्ट्री में दिखी 6-सीटर हेक्टर, जल्द होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

एमजी ZS EV पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?