• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी हेक्टर प्लस की बुकिंग हुई शुरू, नई जानकारियां भी आईं सामने

संशोधित: जुलाई 13, 2020 01:52 pm | भानु | एमजी हेक्टर प्लस

  • 3872 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: एमजी मोटर्स ने हेक्टर एसयूवी के 6-सीटर वर्जन हेक्टर प्लस को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कार चार वेरिएंट स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है। भारत में एमजी हेक्टर प्लस कार की प्राइस 13.49 लाख रुपये से 18.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

MG Hector Plus

  • चार वेरिएंट: स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में होगी उपलब्ध
  • हेक्टर के रेग्यूलर मॉडल वाले ही मिलेंगे इंजन ऑप्शन
  • केवल शार्प वेरिएंट में ही मिलेगा पेट्रोल मैनुअल माइल्ड हाइब्रिड का कॉम्बिनेशन
  • 6 कलर का मिलेगा ऑप्शन
  • रेग्यूलर मॉडल के मुकाबले इसमें मिलेंगे सेकंड रो पर कैप्टन सीट्स और स्मार्ट ट्रंक जैसे फीचर्स
  • 5-सीटर हेक्टर से 1 लाख रुपये ज्यादा महंगी हो सकती है ये अपकमिंग कार

एमजी मोटर्स (MG Motors) ने ऑटो एक्सपो 2020 में हेक्टर प्लस को शोकेस किया था। हाल ही में कंपनी ने इसे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट किया था और अब कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक इसे 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। इसके साथ ही एमजी ने कार से जुड़ी कुछ और जानकारियां भी साझा की है जिनके बारे मेंं हम जानेंगे आगे:-

हेक्टर प्लस (Hector Plus) तीन वेरिएंट: सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध होगी। इसके वेरिएंट्स इंजन कॉम्बिनेशन पर डालते हैं एक नजर:-

वेरिएंट

पावरट्रेन

स्टाइल डीजल एमटी, पेट्रोल एटी

सुपर

डीजल एमटी

स्मार्ट

डीजल एमटी, पेट्रोल एटी

शार्प

डीजल एमटी, पेट्रोल एटी, पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड एमटी

एमजी हेक्टर प्लस (MG Hector Plus) के सभी वेरिएंट्स में डीजल मैनुअल का ऑप्शन रखा गया है, वहीं केवल शार्प वेरिएंट में ही पेट्रोल माइल्ड ​हाइब्रिड का ऑप्शन मिलेगा। हेक्टर का ये 6-सीटर वर्जन पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध होगा। इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (143पीएस/250एनएम) के साथ 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक का कॉम्बिनेशन रखा गया है। इस एसयूवी में 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। वहीं डीजल यूनिट के तौर पर 2.0 लीटर इंजन का ऑप्शन मिलेगा जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस इंजन का आउटपुट 170पीएस/350एनएम होगा। बता दें कि हेक्टर के रेग्यूलर मॉडल से अलग इस 6-सीटर वर्जन में बेस वेरिएंट स्टाइल का ऑप्शन नहीं रखा गया है। 

यह भी पढ़ें: डेवलपर प्रोग्राम के तहत एमजी मोटर्स से जुड़े छह और स्टार्टअप्स, इनोवेशन को मिलेगा बढ़ावा

MG Hector Plus interior

एमजी हेक्टर प्लस इसके 5-सीटर वर्जन से थोड़ी अलग होगी जिसमें नए डिजाइन के लैंप्स और बंपर दिए गए हैं। यह हेक्टर 5-सीटर से लंबाई में 65 मिलीमीटर ज्यादा होगी वहीं व्हीलबेस, चौड़ाई और ऊंचाई के मामले में ये स्टैंडर्ड मॉडल के बराबर ही है। फ्रंट और रियर प्रोफाइल में बदलाव होने के चलते इसकी लंबाई बढ़ाई गई है। इस अपकमिंग एसयूवी में 6 कलर: स्टारी स्काय ब्लू, ग्लेज रेड, बरगंडी रेड, स्टारी ब्लैक, कैंडी व्हाइट और ऑरोरा सिल्वर का ऑप्शन मिलेगा। स्टारी ब्लैक ब्लू को छोड़कर बाकि सभी कलर हेक्टर के 5 सीटर मॉडल में भी उपलब्ध हैं। 

MG Hector Plus captain seats

एमजी हेक्टर प्लस 6-सीटर में डेटाइम रनिंग लैंप्स से लैस एलईडी हेडलैंप, फ्रंट और रियर एलईडी फॉगलैंप और एलईडी टेललैंप, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 10.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, रेन सेंसिंग वायपर्स और पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें न्यू लेग स्वाइप ऑटो अनलॉक फीचर वाला पावर्ड टेलगेट, हीटेड ओआरवीएम, मिडिल रो पर कैप्टन सीट्स, नई टैन ब्राउन अपहोल्स्ट्री और 8 कलर वाली एंबिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। सेफ्टी के लिहाज से इस अपकमिंग कार में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रे​क  (केवल डीसीटी वेरिएंट में) दिए जाएंगे। 

MG Hector Plus

एमजी हेक्टर के 5-सीटर वर्जन के मुकाबले हेक्टर प्लस की प्राइस 1 लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है। बता दें कि केरला को छोड़कर हेक्टर के रेग्यूलर मॉडल की प्राइस 12.73 लाख रुपये से लेकर 17.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बाजार में हेक्टर प्लस का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और अपकमिंग टाटा ग्रेविटास से होगा। इसके अलावा इस साल के अंत तक इसका एक 7-सीटर वर्जन भी बाजार में आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी एमजी ग्लॉस्टर, दिवाली पर होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर प्लस पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
B
bhishm shaktawat
Jul 6, 2020 11:24:10 PM

Is 'MG SUV' - MADE IN CHINA Vehicle?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?