• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लॉन्च हुई एमजी हेक्टर प्लस, कीमत 13.49 लाख रुपये से शुरू

संशोधित पर jul 13, 2020 03:15 pm द्वारा sonu for एमजी हेक्टर प्लस

  • 2546 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • चार वेरिएंट स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है ये 6-सीटर कार।
  • इसकी स्पेशल इंट्रोडक्टरी प्राइस 13.49 लाख रुपये से 18.54 लाख रुपये के बीच है जो 13 अगस्त तक मान्य रहेगी।
  • 13 अगस्त के बाद इसकी प्राइस बढ़ जाएगी।
  • हेक्टर प्लस की मिडिल रो में दी गई हैं कैप्टन सीटें। 
  • इसमें मिलेंगे तीन इंजन ऑप्शनः टर्बो-पेट्रोल, टर्बो पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और डीजल।
  • पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री व्यू कैमरा, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स से है लैस।
  • दिवाली 2020 तक कंपनी इसका 7-सीटर वर्जन भी लाएगी। 

एमजी हेक्टर प्लस 6-सीटर एसयूवी भारत में लॉन्च हो गई है। इसकी कीमत 13.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। देश में यह कंपनी की 5-सीटर हेक्टर और जेडएस ईवी के बाद तीसरी पेशकश है, इसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था।

यहां देखिए एमजी हेक्टर प्लस की वेरिएंट वाइज प्राइस:-

 

डीजल एमटी

पेट्रोल एटी

पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड एमटी

स्टाइल

14.44 लाख रुपये

13.49 लाख रुपये

-

सुपर

15.65 लाख रुपये

-

-

स्मार्ट

17.15 लाख रुपये

16.65 लाख रुपये

-

शार्प

18.54 लाख रुपये

18.21 लाख रुपये

17.29 लाख रुपये

यह रेगुलर एमजी हेक्टर एसयूवी का ही थ्री-रो वर्जन है और इसमें रेगुलर मॉडल ही इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर टर्बाे इंजन दिया गया है, जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। हेक्टर 5-सीटर की तरह इसमें भी पेट्रोल इंजन के साथ 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का ऑप्शन दिया गया है। हेक्टर प्लस डीजल में 2.0 लीटर इंजन दिया गया है, जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस 6-सीटर कार में टर्बाे पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है जबकि डीजल इंजन के साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड का ऑप्शन केवल टॉप मॉडल में ही रखा गया है और इसमें केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। 

एमजी हेक्टर प्लस की फीचर लिस्ट की बात करें तो इसमें मिडिल रो में कैप्टन सीटें दी गई हैं, जो स्लाइड और रिक्लाइन फंक्शन के साथ आती है। इन सीटों के साथ इंडिविजुअल आर्मरेस्ट भी दिए गए हैं। पैसेंजर कंफर्ट के लिए इस कार में 10.4 इंच टचसक्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल थ्री-रो एसी वेंट, एलईडी लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल और की-लैस एंट्री जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं हेक्टर प्लस के टॉप मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ, टेन लैदरेट अपहोल्स्ट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग और 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए हैं। एमजी इंडिया ने इस फोर व्हीलर गाड़ी में पावर टेलगेट के लिए नया किक-टू-ओपन फीचर भी शामिल किया है। 

यह भी पढ़ें : जानिए एमजी हेक्टर प्लस के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर्स

हेक्टर प्लस के फ्रंट और रियर प्रोफाइल में कुछ कॉस्मैटिक अपडेट भी दिए गए हैं जिससे यह रेगुलर 5-सीटर हेक्टर से थोड़ी अलग नजर आती है। पैसेंजर की सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, ट्रेक्शन कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं इसके टॉप मॉडल में 6 एयरबैग, हीटेड ओआरवीएम और ऑटो हेडलैंप जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

एमजी हेक्टर प्लस 6-सीटर (MG Hector 6-Seater) का मुकाबला सेगमेंट में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से है। जल्द ही इस कार के कंपेरिजन में टाटा ग्रेविटास की भी एंट्री होने वाली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमजी हेक्टर प्लस की इंट्रोडक्टरी प्राइस केवल 13 अगस्त तक मान्य है, इसके बाद इसकी कीमत 50,000 रुपये बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें : भारत में इस महीने लॉन्च होंगी यें टॉप-5 कारें

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर प्लस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?