• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति की इन कारों पर रहेगी सबकी नजर

प्रकाशित: जनवरी 29, 2020 05:00 pm । सोनूमारुति futuro-e

  • 1032 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में शोकेस की जाने वाली कारों की जानकारी साझा की है। ऑटो एक्सपो में कंपनी का फोकस ग्रीन मोबिलिटी सॉल्यूशन यानी सीएनजी, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारों पर रहेगा। 

ऑटो एक्सपो के दौरान मारुति के पवेलियन में सीएनजी, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक के अलावा रेग्यूलर आईसी इंजन वाली कारें भी नजर आएंगी। एक्सपो में कंपनी की सबसे बड़ी पेशकश फ्यूचूरो-ई कॉन्सेप्ट होगा।

कुछ समय पहले तक अनुमान लगाए जा रहे थे कूपे जैसी दिखने वाली फ्यूचूरो-ई कॉन्सेप्ट (Futuro-E Concept) की साइज क्रेटा के बराबर होगी, लेकिन हाल ही में सामने आई नई तस्वीरों से पता चला है कि यह नेक्सन ईवी (Nexon EV) के कंपेरिजन में आ सकती है। 

फ्यूचूरो-ई के अलावा कंपनी एक्सपो में फेसलिफ्ट विटारा ब्रेजा (Facelift Vitara Brezza) को भी शोकेस करेगी। मारुति विटारा ब्रेजा को भारत में लॉन्च हुए काफी समय हो गया है और अब इसे बदलाव की दरकार है। फेसलिफ्ट विटारा ब्रेजा में बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। अभी यह कार डीजल इंजन में आती है।

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020: टाटा के पवेलियन में नजर आएंगी ये चार नई कारें

एक्सपो में मारुति अपडेट इग्निस (Ignis) को भी लाएगी। फेसलिफ्ट इग्निस की ग्रिल नई होगी। कंपनी अपनी मौजूदा कार सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगन-आर, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, अर्टिगा, एस-क्रॉस, सियाज और एक्सएल6 को भी एक्सपो में शोकेस करेगी। 

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020 में ग्रेट वॉल मोटर्स शोकेस करेगी अपनी ये कारें

इन सब के अलावा कंपनी जापान में उपलब्ध स्विफ्ट हाइब्रिड (Swift Hybrid) को भी एक्सपो में शोकेस करेगी। मारुति के पवेलियन में एक्सपो के दौरान कुल 17 गाड़ियों को शोकेस किया जाएगा।

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020 में महिंद्रा शोकेस करेगी एक्सयूवी500, एक्सयूवी300 और केयूवी100 का इलेक्ट्रिक वर्ज़न

द्वारा प्रकाशित

मारुति futuro-e पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • मारुति इग्निस
  • मारुति futuro-e
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?