आॅटोमेटिक वर्जन के साथ लाॅन्च हुई मारूति सुजुकी सेलेरियो

संशोधित: मई 15, 2015 12:36 pm | raunak | मारुति सेलेरियो

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ग्राहकों पर अपनी पकड़ खोती मारूति सुजुकी सेलेरियो की पहली वर्षगांठ पर कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक नया तोहफा देते हुए इसका टाॅर्प ZXI AGS (आॅटो गियर शिफ्ट) वेरिंएट AMT फंक्शन के साथ लाॅन्च किया है। साथ ही सेफ्टी फीचर्स में भी एक बड़ा बदलाव करते हुए मारूति सुजुकी इण्डिया ने अपने इस ट्रिम में ड्राइवर साइड एयरबैग फीचर भी शामिल किया है। 

देश के कार बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में सफल होने के बावजूद बिक्री के आंकड़ो में पिछडती हुई सेलेरियो में किए गए यह अत्याधुनिक बदलाव को भविष्य की सफलता की तरह देखा जा रहा है। उक्त दोनों फीचर्स के अलावा इस कार में कोई और बदलाव नहीं हुआ है तथा एक्सटिरिय और इंटिरियर के साथ ही इंजन भी पिछले वेरिएंट की तरह ही रखा गया है। 

इसके ZXI AGS ट्रिम में एडवांस ड्बल डीन आॅडियो सिस्टम मौजूद है जिससे सीडी, यूएसबी, ब्लूटूथ और एयूएक्स-आईएन कनेक्ट कर म्यूजिक का भरपूर मजा उठाया जा सकता है। अन्य फीचर्स में टिल्ट एडजेस्टमेंट व आॅडियो कंट्रोल के साथ एडवांस पावर स्टेरिंग व्हील, रियर वाइपर व वॉशर, इलेक्ट्रिाॅनिकली एडजेस्टेबल ORVMs और कीलैस एंट्री फंक्शन शामिल हैं। इस वेरिएंट में एबीएस का अभाव है जो एक माइनस पोइंट साबित हो सकता है। 

जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है, इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मारूति सुजुकी सेलेरिया में पहले की ही तरह 1.0 लीटर K10 पेट्रोल इंजन लगा है जो 67.1बीएचपी पावर और 88.8एनएम टाॅर्क जेनरेट करता है और फ्रंट व्हील ड्राइव पर पावर डिलीवरी देता है। यह आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन वाली मशीन 23.1 किमी प्रति लीटर का बेहतर माइलेज देने में सक्षम है, जो अच्छा है। संभावना जताई जा रही है कि मारूति सेलेरियो का डीजल वर्जन जल्दी ही लाॅन्च कर सकती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति सेलेरियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience