• लॉगिन / रजिस्टर

जानिये, मारूति अर्टिगा लिमिटेड एडिशन से जुड़ी पांच अहम बातें

प्रकाशित: मई 18, 2018 04:13 pm । khan mohd.मारुति अर्टिगा

  • 20 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Ertiga Limited Edition – 5 Things To Know

मारूति सुज़ुकी इन दिनों दूसरी जनरेशन की अर्टिगा पर काम कर रही है। मौजूदा अर्टिगा के स्टॉक को निपटाने के लिए कंपनी ने हाल ही इसका लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। लिमिटेड एडिशन में कई कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं। इसकी कीमत 7.88 लाख रूपए रखी गई है। यहां हम लाए हैं मारूति अर्टिगा लिमिटेड एडिशन से जुड़ी वो पांच बातें जो कई मामलों में इसे बनाती है कुछ खास और अलग...

1. बाहरी डिजायन में बदलाव

Maruti Ertiga Limited Edition – 5 Things To Know

लिमिटेड एडिशन के बाहरी डिजायन में कुछ नए बदलाव हुए हैं। इस में रूफ माउंटेड रियर स्पॉइलर और क्रोम साइड मोल्डिंग शामिल है। इस में जेड वेरिएंट की तरह क्रोम फिनिशिंग वाले फॉग लैंप्स और 15 इंच के अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। रेग्यूलर मॉडल से अलग बनाने के लिए इस में लिमिटेड एडिशन बैजिंग भी दी गई है।

Maruti Ertiga Limited Edition – 5 Things To Know

2. नए कलर का विकल्प

रेग्यूलर अर्टिगा पांच कलर सिल्वर, व्हाइट, ब्लैक, ब्लू और पर्ल ब्लू में उपलब्ध है। लिमिटेड एडिशन को मरून, ग्रे और व्हाइट कलर में पेश किया गया है। इस में मरून और ग्रे नए कलर को शामिल किया गया है।

3. केबिन

Maruti Ertiga Limited Edition – 5 Things To Know

लिमिटेड एडिशन के सेंट्रल कंसोल, एसी वेंट और डोर-साइड आर्मरेस्ट पर वुडन बॉर्डर दी गई है। सीट कवर को डार्क रेड/मरून कलर में रखा गया है। इन पर व्हाइट पाइपिंग की गई है, जो सीट कवर में ड्यूल-टोन कलर शेड वाला अहसास लाते हैं।

Maruti Ertiga Limited Edition – 5 Things To Know Maruti Ertiga Limited Edition – 5 Things To Know

4. इंजन

इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन लगे हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.4 लीटर का इंजन लगा है, जो 93 पीएस की पावर और 130 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन लगा है, जो 67 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजनों के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रखा गया है, वहीं पेट्रोल इंजन के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है।

5. कीमत

मारूति अर्टिगा लिमिटेड एडिशन के पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.88 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 9.76 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, जयपुर) है। यह वी वेरिएंट से करीब 14-17 हजार रूपए महंगी है। इस में कुछ अतिरिक्त फीचर जोड़े गए हैं, जो इसकी बढ़ी हुई कीमत को जायज ठहराते हैं।

बात करें दूसरी जनरेशन की अर्टिगा के बारे में तो इसकी लॉन्चिंग तारीख का अभी खुलासा नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे दिवाली के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। नई अर्टिगा में नए इंजन दिए जा सकते हैं। चर्चाएं हैं कि इस में पहले से ज्यादा फीचर आएंगे, इसकी कीमत में भी इजाफा हो सकता है।

यह भी पढें : कैमरे में कैद हुई नई मारूति अर्टिगा

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति अर्टिगा पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
srikanth
Apr 12, 2020 9:33:05 PM

Maruti Ertiga Desiel vehicle version BS6 Launch or Not this year....

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?