• English
  • Login / Register

साउथ अफ्रीका में महिंद्रा स्कॉर्पियो एन का एडवेंचर एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए इस मॉडिफाई ऑफ रोडिंग वर्जन में क्या कुछ मिलता है खास

प्रकाशित: मई 21, 2024 07:06 pm । सोनूमहिंद्रा स्कॉर्पियो एन

  • 591 Views
  • Write a कमेंट

स्कॉर्पियो एन एडवेंचर एडिशन के एक्सटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं जिससे इसकी ऑफ रोडिंग कैपेबिलिटी बहतर हुई है और यह ज्यादा रग्ड दिखती है

Mahindra Scorpio N Adventure edition launched in South Africa

  • स्कॉर्पियो एन एडवेंचर इस एसयूवी के जेड8 वेएिंट पर बेस्ड है।

  • इसमें नए स्टील बंपर, रूफ रेक, नए सस्पेंशन और ऑफ रोड टायर दिए गए हैं।

  • इसकी केबिन थीम रेगुलर मॉडल जैसी ही है।

  • इस एसयूवी कार में 8-इंच टचस्क्रीन, ड्यूल-जोन एसी, और 6 एयरबैग दिए गए हैं।

  • इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन (175 पीएस/400 एनएम) दिया गया है, जिसके साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

  • स्कॉर्पियो एन एडवेंचर की कीमत आर644,499 (भारतीय करैंसी के मुताबिक 29.59 लाख रुपये) है।

साउथ अफ्रीका में नैम्पो हार्वेस्ट डे 2024 के दौरान महिंद्रा ने अपने न्यू मॉडल की बड़ी रेंज डिस्प्ले की है। इसी दौरान कंपनी ने साउथ अफ्रीका में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार का एक स्पेशल एडिशन भी पेश किया है, जिसे महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एडवेंचर नाम दिया गया है और इसकी कीमत आर644,499 (भारतीय करैंसी में करीब 29.59 लाख रुपये) रखी गई है। इसी कार्यक्रम में महिंद्रा की साउथ अफ्रीका में 20वीं एनिवर्सरी भी मनाई गई।

स्कॉर्पियो एन एडवेंचर एडिशन की खासियतें

Mahindra Scorpio N Adventure edition

इस स्पेशल एडिशन को साउथ अफ्रीका में बिकने वाली स्कॉर्पियो एन के टॉप मॉडल जेड8 पर तैयार किया गया है जिसमें 4x4 ड्राइवट्रेन मिलती है। रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसमें स्पोर्टी फील देने के लिए कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं, जिनमें फ्रंट टो बार के साथ स्टील बंपर और ऑफ-रोड स्पेसिफिक टायर शामिल है।

Mahindra Scorpio N Adventure edition off-road tyres

ऑफ-रोड स्पेसिफिक अपडेट में अंडरबॉडी प्रोटेक्शन, रूफ रेक, बड़े सस्पेंशन, और इंप्रूव्ड अप्रोच व डिर्पाचर एंगल, और नए बंपर भी शामिल है।

केबिन और फीचर

Mahindra Scorpio N cabin

महिंद्रा ने स्कॉर्पियो एन स्पेशल एडिशन के केबिन में कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें पहले की तरह ड्यूल-टोन केबिन थीम और स्टैंडर्ड मॉडल वाले फीचर दिए गए हैं। इसकी फीचर लिस्ट में सनरूफ, ड्यूल-जोन एसी, 8-इंच टचस्क्रीन, और वायरलेस फोन चार्जिंग शामिल है। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), फ्रंट और रियर पार्किंग कैमरा, ड्राइवर ड्रोसिनेस डिटेक्शन और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

केवल एक इंजन में उपलब्ध

साउथ अफ्रीका में स्कॉर्पियो एन में पावरफुल 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 175 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। साउथ अफ्रीका में इसमें इंजन के साथ केवल 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। वहां पर यह टू-व्हील-ड्राइव और फोर-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध है।

महिन्द्रा ने भारतीय वर्जन में यही इंजन कम पावर ट्यूनिंग (132 पीएस / 300 एनएम) के साथ पेश किया है। यहां पर इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है। इसके अलावा यहां पर इसमें 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (203 पीएस/380एनएम) की चॉइस भी दी गई है, जिसके साथ भी यही ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं।

प्राइस और कंपेरिजन

Mahindra Scorpio N Adventure edition rear

साउथ अफ्रीका में महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की कीमत भारतीय करैंसी के मुताबिक 21.91 लाख रुपये से 29.59 लाख रुपये के बीच है। भारत में स्कॉर्पियो एन का मुकाबला टाटा हैरियर, सफारी, हुंडई क्रेटा/अल्कजार, और महिंद्रा एक्सयूवी700 से है। भारतीय ग्राहक महिंद्रा कारों को काफी मॉडिफाई करवाते हैं, ऐसे में यह अच्छा होगा कि स्कॉर्पियो एन एडवेंचर एडिशन को यहां भी उतारा जाए, या फिर कम से कम थार का ही कोई ऐसा स्पेशल मॉडिफाई वर्जन पेश कर दिया जाए। आपको मॉडिफाइड महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इमेज सोर्स

यह भी देखेंः महिंद्रा स्कॉर्पियो एन ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience