• लॉगिन / रजिस्टर

हैदराबाद में दिखाई महिन्द्रा रेवा e2o

संशोधित पर Jul 29, 2015 07:10 PM द्वारा Nabeel for महिंद्रा e2o NXT

  • 6 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा रेवा ने अपनी फुल्ली आॅटोमेटिक इलेक्ट्रिक कार e2o को आज हैदराबाद में अनविल किया है। महिन्द्रा रेवो प्रा. लि. महिन्द्रा समूह की एक इकाई है। इस प्रिमियम कार की कीमत 5.59 लाख रूपए (एक्सशोरूम, हैदराबाद) है जो सरकार की ओर से जारी की गई फेम प्रोत्साहन राशि भी शामिल है।

फेम स्कीम (द फास्ट अडोप्शन एण्ड मैन्यूफेक्चरिंग आॅफ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) सरकार की ओर से सभी तरह के हाईब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों, जिनमें दोपहिया वाहन भी शामिल हैं, के लिए एक प्रोत्साहन योजना है जिसमें 1800 रूपए से लेकर 66 लाख रूपए तक की सब्सिडी दी जाती है। इसमें ग्राहकों को पांच साल के लिए 2,999 रूपए देने की पेशकश की जाती है जो मासिक e2o संरक्षण योजना के रूप में 50,000 किलोमीटर तक के लिए मान्य है।

इस मौके पर महिन्द्रा रेवा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरविन्द मैथ्यू ने बताया कि ‘‘यह शहर में ग्राहकों के उपयोग के लिए अधिक सुलभ और आसान इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का हमारा प्रयास है। हम एक बेहतर कल के लिए और एक स्वच्छ व हरित वातावरण को बनाए रखने के लिए अपनी भागीदारी देने का प्रयास जरूर करेंगे।’’

उन्होंने यह भी बताया कि फेम योजना के माध्यम से केन्द्र सरकार ने सही समय पर इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में हस्तक्षेप कर बेहतर और सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने की अनुमति दी है, जो काफी अच्छा प्रयास है। इसके अलावा, उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी हर महिने e2o की करीब 100 इकाई में बेच रही है।

द्वारा प्रकाशित

Mahindra e2o पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?