• लॉगिन / रजिस्टर

महिन्द्रा मराजो को मिला बीएस6 सर्टिफिकेट, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Jan 06, 2020 12:35 PM द्वारा Sonu for महिंद्रा मराज़ो

  • 298 व्यूज़
  • Write a कमेंट

दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर महिन्द्रा मराजो (Mahindra Marazzo) से जुड़े कुछ डॉक्यूमेंट देखे गए हैं। इन दस्तावेजों के अनुसार इस कार को बीएस6 (BS6) सर्टिफिकेट मिल चुका है। आपको बता दें कि देश में एक अप्रैल 2020 से बीएस6 नॉर्म्स लागू होने जा रहे हैं, जिसके बाद सभी कंपनियों को अपनी गाड़ी में बीएस6 इंजन देना अनिवार्य हो जाएगा। 

महिन्द्रा मराजो में 1.5 लीटर डीजल इंजन लगा है, जो 122 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इस कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : महिन्द्रा एक्सयूवी500 बीएस6 की नई जानकारियां हुईं लीक

महिन्द्रा (Mahindra) ने इसी इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया है। खास बात ये है कि इंजन को अपग्रेड करने के बाद इसकी परफॉर्मेेंस में कोई कमी नहीं आएगी। 

वर्तमान में महिन्द्रा मराजो चार वेरिएंट एम2, एम4, एम6 और एम8 में उपलब्ध है। यह कार 7-सीटर और 8-सीटर लेआउट में आती है। सरकारी वेबसाइट पर अपलोड हुए दस्तावेजों में बीएस6 मराजो के एम2, एम4 और एम6 वेरिएंट को दिखाया गया है। 

यह भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 महिंद्रा एक्सयूवी500, इंटीरियर की जानकारी आई सामने

ऐसे में लगता है कि कंपनी मराजो एमपीवी (Marazzo MPV) की वेरिएंट लिस्ट में कटौती करने का विचार कर रही है, या फिर कंपनी की योजना कुछ वेरिएंट को बाद में बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करने की है। 

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि महिन्द्रा मराजो बीएस6 (Mahindra Marazzo BS6) को जनवरी के आखिर तक या फिर फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से करीब 80,000 से एक लाख रुपये तक महंगी हो सकती है। वर्तमान में महिन्द्रा मराजो की प्राइस (Mahindra Marazzo Price) 9.99 लाख से 14.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा मराज़ो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?