बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740एलआई एम स्पोर्ट एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 1.42 करोड़ रुपये

प्रकाशित: अगस्त 03, 2021 08:22 pm । भानुबीएमडब्ल्यू 7 सीरीज

  • 3721 व्यूज़
  • Write a कमेंट

बीएमडब्ल्यू ने अपनी फ्लैगशिप सेडान कार 7-सीरीज का एक नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। ये नया एडिशन 740एलआई वेरिएंट पर बेस्ड है जिसमें एम स्पोर्ट एक्सटीरियर पैकेज के साथ बीएमडब्ल्यू की इंडिविजुअल इंटीरियर ​डीटेलिंग दी गई है। भारत में बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740एलआई एम स्पोर्ट एडिशन की प्राइस 1.42 करोड़ रुपये रखी गई है जो स्टैंडर्ड 740एलआई एम स्पोर्ट वेरिएंट के मुकाबले 2.4 लाख रुपये ज्यादा है।

इस लिमिटेड एडिशन में कंपनी ने बैकरेस्ट और हेडरेस्ट कुशंस पर कस्टमाइजेबल एंब्रॉयड्री जैसे कई पर्सनलाइजेशंस ऑप्शंस रखे हैं। वहीं इसमें मोका और ब्लैक अपहोल्स्ट्री के लिए नापा लैदर के साथ बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल आलाकांट्रा हेडलाइनर भी दिया गया है। इसके सेंट्रल कंसोल और डैशबोर्ड पर बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल एंबलम भी डिस्प्ले होता है।

बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740एलआई एम स्पोर्ट एडिशन का एक्सटीरियर काफी स्टाइलिश और यूनीक रखा गया है। इस लिमिटेड एडिशन में केवल दो ही कलर्स: तंजानाइट ब्लू और ड्रेविट ग्रे की ही चॉइस रखी गई है। वहीं इसमें 20 इंच के ड्यूल टोन लाइट अलॉय और 20 इंच एम लाइट अलॉय व्हील की चॉइस दी गई है।

फीचर्स के तौर पर 7 सीरीज के इस स्पेशल एडिशन में पैनोररमिक सनरूफ, 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मसाज फंक्शनिंग के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल कंफर्ट सीट्स और एक्टिव सीट वेंटिलेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी रियर सीटों पर एंटरटनेमेंट पैकेज भी दिया गया है। इसमें दो 10.2 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है जिसमें रियर पैसेंजर्स के लिए ब्लू रे प्लेयर भी दिया गया है। वहीं इसमें कई इंफोटेनमेंट फंक्शंस के लिए रिमोट जैसा पॉप आउट 7 इंच टेबलेट भी दिया गया है। इस कार में बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलैस एपलका प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम, जैस्चर कंट्रोल और 16 स्पीकर वाला हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

740एलआई में बीएमडब्ल्यू का 3.0 लीटर 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 340 पीएस की पावर और 450 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 5.6 सेकंड्स का समय लगेगा। 7-सीरीज में अडेप्टिव 2 एक्सल एयर सस्पेंशन भी मौजूद हैं जो गाड़ी में कंफर्ट पहुंचाने के साथ किसी भी ड्राइविंग कंडीशन के हिसाब से ऑटोमैटिकली राइड हाइट को एडजस्ट कर सकता है।

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस लग्जरी सेडान में छह एयरबैग, डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल, साइड-इफेक्ट प्रोटेक्शन और कॉर्नरिंग ब्रेकिंग कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं इसमें ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के तौर पर 360 डिग्री कैमरा से लैस पार्किंग असिस्टेंट प्लस, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, रिवर्सिंग असिस्टेंस और रियर कॉलिजन वॉर्निंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740एलआई एम स्पोर्ट एडिशन को कंपनी की वेबसाइट से बुक कराया जा सकता है। इसे खरीदने वाले कुछ लकी कस्टमर्स को कंपनी की ओर से बीएमडब्ल्यू एक्सीलेंस क्लब की मेंबरशिप भी दी जाएगी।

7-सीरीज की प्राइस 1.37 करोड़ रुपये से लेकर 1.69 करोड़ रुपये के बीच है। इसका मुकाबला ऑडी ए8 और मर्सिडीज बेंज एस क्लास से है।

यह भी पढ़ें : बीएमडब्ल्यू एम5 कम्पटीशन फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.62 करोड़ रुपये

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience