• लॉगिन / रजिस्टर

किया की सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट से 7 अगस्त को उठेगा पर्दा

संशोधित: अगस्त 07, 2020 03:14 pm | स्तुति | किया सोनेट‎‌

  • 828 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : किया मोटर्स ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। किया सॉनेट की प्राइस, फीचर, इंजन स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • वेन्यू की तरह सॉनेट में भी आईएमटी टेक्नोलॉजी (इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) दी जाएगी।  
  • इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन, बोस साउंड सिस्टम और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे कई प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे।
  • इसका मुकाबला विटारा ब्रेज़ा, नेक्सन, ईकोस्पोर्ट और वेन्यू से होगा। 
  • किया सॉनेट की प्राइस 7 लाख रुपए से 11.5 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है।  

किया मोटर्स (Kia Motors) अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट (Sonet) से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 7 अगस्त को पर्दा उठाएगी। इस कार का कॉन्सेप्ट मॉडल सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस किया गया था। यह सेल्टोस और कार्निवल के बाद भारतीय बाज़ार में आने वाली किया की तीसरी कार होगी। सॉनेट एसयूवी को ग्लोबल प्रीमियर के कुछ दिनों बाद लॉन्च किया जाएगा।

सॉनेट एसयूवी की सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाली चीज़ इसका डिज़ाइन लेआउट है। अनुमान है की इस अपकमिंग कार का प्रोडक्शन वर्जन लुक्स के मामले में 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुए कॉन्सेप्ट मॉडल से मिलता-जुलता हो सकता है। ऐसा ही कुछ सेल्टोस एसयूवी के साथ भी देखने को मिला था। किया सेल्टोस का लुक एसपी कॉन्सेप्ट मॉडल के जैसा ही रखा गया था।

इस 5-सीटर कार में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) वाले ही इंजन ऑप्शंस 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेंगे। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसके नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डीसीटी का ऑप्शन रखा जाएगा। वहीं, डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स  का विकल्प मिलेगा।

यह भी पढ़ें : हुंडई के इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (आईएमटी) से जुड़ी वो पांच बातें जिन्हें जानना चाहेंगे आप

अनुमान लगाए जा रहे थे कि सॉनेट एसयूवी में सबसे पहले हुंडई-किया की आईएमटी टेक्नोलॉजी (इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) शामिल की जाएगी। हालांकि, अब इस टेक्नोलॉजी को सबसे पहले वेन्यू में दिया जाएगा। आईएमटी टेक्नोलॉजी से लैस नई वेन्यू को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि आईएमटी वाली कार में ड्राइवर के फुटवेल एरिया में केवल दो ही पेडल लगे होंगे यानी इसमें क्लच पेडल नहीं मिलेगा। लॉन्च के वक्त सॉनेट कार में भी आईएमटी टेक्नोलॉजी का ऑप्शन मिलेगा।  

इस गाड़ी में कई प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे। इस लिस्ट में 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-इंच स्पीकर बोस ऑडियो, युविओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एयर प्यूरीफायर और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल आदि शामिल होंगे।

भारतीय बाजार में इस सब-4 मीटर एसयूवी का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू से होगा। कंपनी ने इसकी प्राइस का फिलहाल खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि किया सॉनेट कार की कीमत 7 लाख रुपए से 11.5 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : हुंडई वेन्यू के बाद क्रेटा और वरना में भी दिया जा सकता है आईएमटी ट्रांसमिशन

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
l
laxman chowdary
Jul 14, 2020 10:10:01 PM

Are you sure Dhruv...coz we are eagerly waiting for the Launch of Kia Sonet

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?