• लॉगिन / रजिस्टर

किया मोटर्स का नया लोगो हुआ लॉन्च

संशोधित: जनवरी 06, 2021 08:56 pm | स्तुति

  • 4097 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरियाई कार निर्माता कंपनी किया मोटर्स ने अपने नए लोगो को ऑफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपना यह लोगो नए ट्रांसफॉर्मेशन की ओर पहले कदम के रूप में पेश किया है। यह परिवर्तन कंपनी की भविष्य की रणनीति 'प्लान एस' के अनुसार किए जाने की संभावना है, जिसे पहली बार 2020 की शुरुआत में घोषित किया गया था।

Kia To Launch Purpose Built EV With 500km Range In 2021

कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की अच्छी खासी रेंज और टेलर्ड मोबिलिटी सोल्यूशंस को तैयार करने की है। बता दें कि इस नए लोगो की सबसे पहली झलक 2019 किया इमेजिन कांसेप्ट कार में देखने को मिली थी। उस दौरान भी लोगो में सभी लेटर्स एक दूसरे से कनेक्टेड नज़र आए थे। कंपनी का कहना है कि नया लोगो हैंडरिटन सिग्नेचर जैसा है। इस नए लोगो के साथ कंपनी ने अपना नया स्लोगन 'मूवमेंट दैट इन्सपायर्स' भी जारी किया है। किया के अपकमिंग लाइनअप में इसे कैसे अप्लाई किया जाएगा इससे जुड़ी जानकारी 15 जनवरी को जारी की जाएगी।

‘प्लान एस’ के तहत किया अपने पहले बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल कोडनेम 'सीवी' को 2021 तक लॉन्च करेगी। अनुमान है कि यह इलेक्ट्रिक कार 500 किलोमीटर तक की रेंज तय करने में सक्षम होगी। इसमें फ़ास्ट रिचार्जिंग के लिए किया का नया चार्जिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है। 2020 में कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में 2025 तक 11 बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल को उतारने की भी घोषणा की थी। नीरो एसयूवी की तरह ही इनमें वो कारें शामिल होंगी जिनमें दूसरी पावरट्रेन भी मिलेगी।

कंपनी के ईवी लाइनअप में 2027 तक कुल सात कारें पेश की जाएंगी। किया की नई इलेक्ट्रिक कार कई सारे सेगमेंट को कवर करेंगी, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि अधिकतर कारें एसयूवीज और क्रॉसओवर होंगी। कंपनी इससे जुड़ी अधिक जानकारी 15 जनवरी के बाद साझा कर सकती है।

इस लोगो के जरिए कंपनी ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है। कंपनी ने सिंक्रोनाइज़्ड डिस्प्ले के लिए करीब 303 पायरोड्रोन्स का इस्तेमाल किया था जिसके जरिए नए लोगो से पर्दा उठाया था।

यह भी पढ़ें : जनवरी 2021 में लॉन्च और शोकेस होंगी ये कारें,आप भी डालिए एक नजर

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?