• लॉगिन / रजिस्टर

2022 से भारत में ही असेंबल हुआ करेगी जीप की इंपोर्टेड कारें रैंगलर और न्यू ग्रांड चेरोकी

संशोधित: जनवरी 06, 2021 11:29 am | भानु | जीप ग्रैंड चेरोकी

  • 4900 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • 2016 में जीप के यहां लाॅन्च होने के बाद से अब तक सीधे एक्सपोर्ट कराई जा रही थी ये दोनों कारें
  • चेरोकी अभी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है वहीं रैंगलर के लेटेस्ट जनरेशन माॅडल को 2019 में किया गया था लाॅन्च
  • अब जीप ग्रैंड चेरोकी के अपकमिंग पांचवे जनरेशन माॅडल को अपने रंजनगांव प्लांट में ही करेगी असेंबल
  • 63.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है रैंगलर की प्राइस 

अमेरिकन कारमेकर जीप ने हाल ही में घोषणा की थी वो भारतीय मार्केट में नए माॅडल्स को तैैयार करने के साथ साथ अपनी कुछ इंपोर्टेड गाड़ियों को  2022 तक यहां ही असेंबल करने के लिए 250 मिलियन अमेरिकी डाॅलर का निवेश करेगी। इस प्लान में रैंगलर और 2020 ग्रैंड चेरोकी भी शामिल है। 

2019 Jeep Wrangler Launched At Rs 63.94 Lakh

जीप रैंगलर और ग्रांड चेरोकी को अब तक यहां इंपोर्ट कराते हुए ही बेचा जा रहा था जिससे ये यहां काफी महंगी साबित हो रही थी। जीप ने रैंगलर के लेटेस्ट जनरेशन माॅडल को 2019 में लाॅन्च किया था वहीं ग्रांड चेरोकी को जनरेशन अपडेट दिया जा रहा है जिसका इस साल के अंत तक एक वर्ल्ड प्रीमियर आयोजित किया जाएगा। अब भारत में ही असेंबल होने के कारण इन कारों की कीमतों में कमी हो जाएगी। 

यह भी पढ़ेंःजनवरी 2021 में लॉन्च और शोकेस होंगी ये कारें आप भी डालिए एक नजर

2019 Jeep Wrangler Launched At Rs 63.94 Lakh

रैंगलर के 2019 माॅडल में केवल 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का  ऑफर दिया गया है जो कि 8 स्पीड  ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स से लैस है। ये दो वेरिएंट अनलिमिटेड और रुबिकाॅन में उपलब्ध है और इसकी प्राइस 63.94 लाख रुपये से लेकर 68.94 लाख रुपये (एक्सशोरूम, इंडिया) है। जीप अपने रंजनगांव प्लांट में इसकी असेंबलिंग का काम करेगी जिससे इसकी प्राइस काफी कम हो सकती है। 

जहां रैंगलर जीप की  ऑफ रोडिंग एसयूवी है तो वहीं ग्रांड चेरोकी एक बड़ी फैमिली एसयूवी है। जब ये कार भारत में बिका करती थी तो केवल एक वेरिएंट एसआरटी में उपलब्ध थी। इस कार में 6.4 लीटर हेमी वी8 इंजन दिया गया था जो 475 पीएस की पावर और 624 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम था। अब इस बड़ी एसयूवी का पांचवा जनरेशन माॅडल अल्फा रोमियो प्लेटफाॅर्म पर बेस्ड होगा। इस अपकमिंग न्यू कार में पेट्रोल,डीजल के साथ साथ इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का  ऑप्शन भी मिलेगा। 

यह भी पढ़ेंःनई जीप कंपास 2021 के इंटीरियर और एक्सटीरियर की दिखी झलक

Jeep Compass Facelift

वर्तमान में जीप भारत में केवल कंपास एसयूवी का ही प्रोडक्शन कर रही है जिसका भी फेसलिफ्ट अवतार जल्द ही सामने आएगा। कंपास के मौजूदा माॅडल की प्राइस 16.49 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम ,दिल्ली) है। 2017 में लाॅन्च हुई ये कार भारत की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। भारत में रैंगलर के टक्कर की तो कोई कार मौजूद नहीं है वहीं ग्रांड चेरोकी का मुकाबला मर्सिडीज बेंज जीएलई,बीएमडब्ल्यू एक्स5 और रेंज रोवर वेलार से है। 

यह भी पढ़ें: जीप 2020 तक भारत में लाॅन्च करेगी एक फुल साइज एसयूवी,टोयोटा फॉर्च्यूनर को देगी टक्कर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप ग्रैंड चेरोकी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?