टेस्टिंग के दौरान फिर नज़र आई जीप कंपास ट्रेलहॉक

संशोधित: मई 09, 2019 10:10 am | nikhil | जीप कंपास 2017-2021

  • 279 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जीप कंपास ट्रेलहॉक भारतीय बाजार में कदम रखने को तैयार है। यह कंपास एसयूवी का ऑफ-रोडिंग वेरिएंट है। पुणे में हाल ही में ट्रेलहॉक टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है।ट्रेलहॉक का यह टेस्टिंग मॉडल रेड-ब्लैक ड्यूल टोन कलर में थी। इसके बोनट, रियर बम्पर, फ्रंट फेंडर और बूट लिड के कुछ हिस्से को कवर किया हुआ था। कवर किए ये हिस्से कंपास के अन्य वेरिएंट की तुलना में अलग स्टाइल और डिज़ाइन लिए होंगे।  

जीप कंपास ट्रेलहॉक में नए डिज़ाइन का फ्रंट और रियर बम्पर दिया जाएगा, ताकि कार को बेहतर अप्रोच और डिपार्चर एंगल हासिल हो सकें। साथ ही इसमें जीप का सिग्नेचर रूबी रेड कलर में टो हुक भी मिलेगा। कार के फ्रंट फेंडर और टेल गेट के दाईं ओर "ट्रेल रेटेड" बैजिंग भी मिलेगी। ट्रेलहॉक के बोनट के बीच में मैट-ब्लैक कलर में स्ट्रिप भी मिलेगी, जो कि चढाई वाले रास्ते ड्राइवर को सनलाइट रिफ्लेक्शन से बचाने का काम करेगी। उम्मीद है कि ट्रेलहॉक के भारतीय मॉडल में 225 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा, वहीं कंपास के अन्य वेरिएंट में 178 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।  

जीप कंपास ट्रेलहॉक केवल डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। इसमें 2.0-लीटर का मल्टीजेट डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 173पीएस/350एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जीप के अन्य डीजल वेरिएंट से विपरीत इसमें मैनुअल गियरबॉक्स की जगह, 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। ऐसे में जो ग्राहक अब तक कंपास डीजल में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की चाह रखते थे, उनके लिए भी यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

   Jeep Compass Trailhawk Launch In July; Will Debut Diesel Automatic Powertrain In India

ट्रेलहॉक को बेहतर ऑफ-रोडिंग कार बनाने के लिए इसमें 'एक्टिव ड्राइव लो' नाम की 4x4 ड्राइवट्रैन दी जाएगी। साथ ही, कंपास के अन्य वेरिएंट की तरह इसमें भी स्नो, सैंड, मड और ऑटो टेर्रिन मोड मिलेंगे, जो ट्रेलहॉक को अलग-अलग परिस्थितियों में बेहतर परफॉर्म करने में मदद करेंगे। साथ ही इसमें, ''रॉक क्रॉल'' और "स्पोर्ट मोड" भी दिए जाने की सम्भावना हैं।   

Jeep Compass Trailhawk

बात की जाए इंटीरियर और फीचर्स की तो, इसमें ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड मिलेगा। साथ ही इसके केबिन में रेड कलर हाईलाइट मिलेगी। कार की सीटों पर 'ट्रेलहॉक' बैजिंग भी दी जाएगी। इसमें लिमिटेड प्लस वेरिएंट वाले फीचर ही दिए जाएंगे, जिनमें 8-इंच का जीप यूकनेक्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, सनरूफ और 8-तरह से एडजस्ट होने वाली पावर ड्राइवर सीट (मेमोरी फंक्शन के साथ) जैसे कई फीचर शामिल हैं। इसके अलावा, ट्रेलहॉक में फ्रंट पार्किंग भी दिए जाने की उम्मीद है। हालांकि क्रूज कंट्रोल फीचर की अब भी कमी रहेगी। 

जीप कंपास ट्रेलहॉक को जुलाई 2019 में लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसकी कीमत लिमिटेड प्लस वेरिएंट से लगभग 2 लाख रुपए अधिक होने का अनुमान है। वर्तमान में कंपास कार के डीजल लिमिटेड प्लस वेरिएंट की कीमत 23.11 लाख रुपए है। ऐसे में उम्मीद है कि ट्रेलहॉक की कीमत 25 लाख के आंकड़े को छू सकती है। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में ट्रेलहॉक का मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन के ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) वेरिएंट से होगा।

Jeep Compass Trailhawk

ट्रेलहॉक के अलावा, जीप कंपास के स्टैंडर्ड डीजल मॉडल को ऑटोमैटिक फोर-व्हील ड्राइव (4X4) विकल्प में भी उतार सकती है।   

साथ ही पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप कंपास 2017-2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience