जीप कंपास ट्रेलहॉक ने भारत के रेगिस्तान में दिखाया अपना दमखम, कच्चे रास्तों पर 1280 किलोमीटर लगातार दौड़ी ये कार

प्रकाशित: मार्च 11, 2022 07:07 pm । स्तुतिजीप कंपास ट्रेलहॉक

  • 3930 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • ट्रेलहॉक जीप कंपास का ज्यादा ऑफ-रोड केपेबल वेरिएंट है।
  • इसके फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में 30.72 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) प्राइस पर लॉन्च किया गया है।
  • अभिमन्यु अलसीसर ने इस कार से तीन दिन में भारतीय डेजर्ट की 1280 किलोमीटर दूरी को तय किया है।
  • रेगुलर कंपास के मुकाबले ट्रेलहॉक का ग्राउंड क्लियरेंस ज्यादा है। इसमें ऑल-टेरेन टायर, उभरे हुए बंपर और एक्सक्लूसिव रॉक मोड भी दिया गया है।
  • यह एक फुली लोडेड वेरिएंट है जो ड्यूल ज़ोन एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, छह एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ आता है।

फेसलिफ्ट जीप कंपास ट्रेलहॉक को फरवरी 2022 में लॉन्च किया गया था। यह रेगुलर कंपास एसयूवी का ज्यादा ऑफ-रोड फोकस्ड वर्जन है। नई कंपास ट्रेलहॉक की ऑफ-रोडिंग क्षमताओं को साबित करने के लिए जीप इंडिया ने हाल ही में इसका रियल वर्ल्ड टेस्ट किया है। कंपनी ने इस टेस्ट में सभी पक्की सड़कों से बचते हुए इस कार से भारतीय डेजर्ट के 1280 किलोमीटर हिस्से को कवर किया है।

इस एसयूवी ने राजस्थान के श्री गंगानगर से लेकर गुजरात के कच्छ तक की यात्रा के दौरान मिट्टीदार, पथरीले और गंदगी वाले इलाकों को अच्छी तरह से पार किया। इस दूरी को तय करने में इस कार को कुल तीन दिन का समय लगा और उस समय दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा और रात का लगभग जमने जैसा तापमान था। कंपास ट्रेलहॉक को अलसीसर के प्रिंस अभिमन्यु अलसीसर द्वारा चलाया गया था।

ट्रेलहॉक वेरिएंट कम्फर्ट के मामले में बेहद अच्छा है। इसमें कई सारे नए अपडेट्स भी दिए गए हैं। रेगुलर कंपास के मुकाबले ट्रेलहॉक का ग्राउंड क्लियरेंस ज्यादा है। बेहतर अप्रोच और डिपार्चर एंगल के लिए इसमें अलग तरह के बंपर दिए गए है। इस कार में 17-इंच अलॉय व्हील्स पर ऑल-टेरेन टायर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ऑफ-रोड ड्राइविंग मोड के लिए वेरिएंट एक्सक्लूसिव 'रॉक मोड' भी दिया गया है। कंपास ट्रेलहॉक में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। इसमें इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है जो चारों पहियों तक पावर पहुंचाता है। इस एसयूवी कार में लो-रेंज ड्राइव सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल और फ्रीक्वेंसी सिलेक्टिव डैम्पिंग सस्पेंशन भी दिए गए हैं।

केबिन कम्फर्ट के लिए कंपास ट्रेलहॉक में ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और वेंटिलेटड फ्रंट सीटें,  10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलैस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेंट सिस्टम दिया गया है। सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा व्यू, इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और फुल अंडरबॉडी प्रोटेक्शन प्लेट्स जैसे फीचर दिए गए हैं।

भारत में कंपास ट्रेलहॉक की प्राइस 30.72 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। इस लिहाज से इसकी प्राइस रेगुलर कंपास के टॉप डीजल ऑटोमेटिक ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट से 1.38 लाख रुपए ज्यादा है। इस गाड़ी का सीधा मुकाबला किसी भी कार से नहीं है, वहीं कंपास की टक्कर फोक्सवैगन टिग्वान और जल्द लॉन्च होने वाली नई जनरेशन की हुंडई ट्यूसॉन से है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप कंपास ट्रेलहॉक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience