जीप कंपास ट्रेलहॉक का अपडेटेड मॉडल भारत में लॉन्च, 30.72 लाख रुपये रखी गई कीमत

प्रकाशित: फरवरी 28, 2022 12:50 pm । भानुजीप कंपास ट्रेलहॉक

  • 1038 व्यूज़
  • Write a कमेंट

jeep compass trailhawk

जीप ने कंपास ट्रेलहॉक को भारत में 30.72 लाख रुपये  (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपास के टॉप वेरिएंट एस डीजल ऑटोमैटिक पर बेस्ड इस ऑफ रोड फोक्सड वेरिएंट की कीमत 1.38 लाख रुपये ज्यादा रखी गई है। 

jeep compass trailhawk

कंपास ट्रेलहॉक में वो सब अपडेट्स दिए गए हैं जो जनवरी 2021 में लॉन्च हुई कंपास फेसलिफ्ट में नजर आए थे। प्री फेसलिफ्ट वर्जन के मुकाबले ट्रेलहॉक 2022 में नया फ्रंट बंपर,अपडेटेड ग्रिल,पतली एलईडी हेडलाइट्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स और 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। ​इसके रियर प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। 

अब सवाल ये उठता है कि रेगुलर कंपास से ट्रेलहॉक से कितनी अलग है? बता दें कि इसमें अलग तरह के बंपर्स दिए गए हैं जिनसे इसमें बेहतर एप्रोच और डिपार्चर एंगल मिलेगा। इसके अलावा इसमें 225/65R17 ऑल सीजन टायरों के साथ'ट्रेलहॉक' अलॉय,हुड डेकेल,स्कफ प्लेट्स,फेंडर और बूट पर 'ट्रेलहॉक' की बैजिंग और रियर बंपर पर रेड कलर का टो हुक दिया गया है। 

jeep compass trailhawk

इसके केबिन में सबसे ज्यादा अपडेट्स किए गए हैं। यहां पूरे डैशबोर्ड पर लेदर इंसर्ट्स के साथ फ्रैश डिजाइन का डैशबोर्ड और ट्रेलहॉक इंस्क्रिप्शन के साथ ब्लैक लैदर सीट्स जैसे एलिमेंट्स दिए गए है। फीचर्स के तौर पर इसमें ऑटोमैटिक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, कॉर्नरिंग एलईडी फॉग लैंप, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, 10.25 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-जोन एसी, पैनोरमिक सनरूफ, और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

सेफ्टी के लिए इसमें फुल अंडरबॉडी प्रोटेक्शन प्लेट्स,360-डिग्री कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल स्टार्ट असिस्ट, छह एयरबैग , और इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

कंपास ट्रेलहॉक में रेगुलर मॉडल 170 पीएस पावरफुल 2 लीटर डीजल इंजन के साथ 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ऑल व्हील ड्राइव का फीचर भी दिया गया है। पहले की तरह इसमें डीजल मैनुअल और पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस नहीं दिए गए हैं। 

jeep compass trailhawk

मैकेनिकल अपडेट्स की बात करें तो इसमें ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस और वॉटर वेडिंग डेप्थ के लिए सस्पेंशन सिस्टम को बेहतर तरीके से ट्यून किया गया है। इसमें पहले की तरह स्नो,मड और ऑटो जैसे ट्रेक्शन कंट्रोल मोड्स भी दिए गए हैं साथ ही इसबार नए मॉडल में एक्सक्लूसिव 'रॉक' मोड भी दिया गया है। इसके अलावा इसमेंं 20:1 क्रॉल रेशो के साथ लो रेंज ड्राइव सिस्टम,फ्रीक्वेंसी,सलेक्टिव डेंपिंग सस्पेंशन और हिल डिसेंट कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:कंफर्म: जीप मेरिडियन 7 सीटर एसयूवी भारत में होगी लॉन्च, 2022 के मध्य तक आएगी ये कार

मार्केट में जीप कंपास ट्रेलहॉक का मुकाबला हुंडई ट्युसॉन, और फोक्सवैगन टिग्वान से रहेगा। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप कंपास ट्रेलहॉक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • जीप कंपास
  • कंपास ट्रेलहॉक

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience