• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

जीप कंपास फेसलिफ्ट से चार जून को उठेगा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

संशोधित: मई 27, 2020 11:10 am | स्तुति | जीप कंपास 2020

  • 1343 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पिछले तीन सालों की सफलता के बाद अब जीप इंडिया (Jeep India) अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार कंपास (Compass SUV)  के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में लाने की तैयारी कर रही है। इस कार में दिए जाने वाले अपडेट्स का खुलासा 4 जून को किया जाएगा। अनुमान है कि कंपनी कंपास फेसलिफ्ट को कई कॉस्मेटिक और टेक्नोलॉजिक अपग्रेड के साथ पेश करेगी।

इससे पहले जारी हुई तस्वीरों में कंपास के फ्रंट प्रोफाइल में किए जाने वाले बदलावों को लेकर संकेत मिले थे। इसकी साइड व रियर प्रोफाइल पर भी कई नए अपडेट्स दिए जा सकते हैं। अनुमान है कि 2020 कंपास के एक्सटीरियर पर एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। वर्तमान में इसमें बाई-ज़ेनन हैडलैंप्स के साथ हैलोजन डेटाइम रनिंग लैंप्स मिलते हैं। 

Jeep Compass Facelift To Get New 12.3-inch Touchscreen Infotainment System 

इंटीरियर की बात करें तो इसमें बड़ा 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। यह अपकमिंग कार यूकनेक्ट 5 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस होगी। हुंडई और किया की कारों की तरह ही इसमें भी ई-सिम बेस्ड कनेक्टेड टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। ऐसे में आप अपनी कंपास एसयूवी को रिमोटली स्टार्ट कर सकेंगे और स्मार्टफोन ऐप के जरिये एसी को भी दूर से ही ऑपरेट कर सकेंगे। गाड़ी के मौजूदा मॉडल में 8.4-इंच की टचस्क्रीन यूनिट और यूकनेक्ट 4 सिस्टम मिलता है।

अनुमान है कि नई जीप कंपास पहले से ज्यादा फीचर लोडेड होगी। इसमें वेंटिलेटेड सीट्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हैडअप डिस्प्ले और प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे अतिरिक्त फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। यदि फेसलिफ्ट कंपास (Facelift Compass) की कीमत में बढ़ोतरी ना हो तो ये सभी फीचर्स इस कार को पहले से ज्यादा दमदार और वैल्यू फॉर मनी बनाने में सक्षम होंगे।  

More Powerful Jeep Compass With BS6 Petrol Engine Spotted 

जीप कंपास के फेसलिफ्ट वर्जन में भी 2.0 लीटर मल्टीजेड II डीज़ल इंजन मिलना जारी रहेगा। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इस एसयूवी के इंटरनेशनल वर्जन में एफसीए द्वारा लेटेस्ट 1.3 लीटर, 4-सिलेंडर फायर फ्लाय टर्बो पेट्रोल इंजन भी पेश किया जा सकता है। लेकिन, इसके इंडियन वर्जन में मौजूदा मॉडल वाला ही 1.4-लीटर मल्टी-एयर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। 

भारत में कंपास फेसलिफ्ट (Compass Facelift) को फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने फ़िलहाल इसकी प्राइस का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसकी कीमत पहले से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में जीप कंपास की प्राइस (Jeep Compass Price) 16.49 लाख रुपए से 24.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर,  स्कोडा कारॉक, हुंडई ट्यूसॉन से होगा। 

यह भी पढ़ें : जीप ने शुरू की कंपास एसयूवी की ऑनलाइन बुकिंग, जानें क्या है प्रोसेस

द्वारा प्रकाशित

जीप कंपास 2020 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
u
user
May 27, 2020 4:14:35 PM

Welcome 2nd generation India Auto Expert_A.R.NUNWAL

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
u
user
May 27, 2020 4:19:01 PM

Jeep compass Wooow

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?