हुंडई ग्रैंड आई10 निओस फेसलिफ्ट भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर

प्रकाशित: नवंबर 28, 2022 04:13 pm । सोनूहुंडई ग्रैंड आई10 निओस 2019-2023

  • 594 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई की इस एंट्री लेवल कार के डिजाइन और फीचर्स में कुछ अपग्रेड किए जाएंगे।

2023 Hyundai Grand i10 Nios

  • फेसलिफ्ट ग्रैंड आई10 निओस के टॉप और बेस मॉडल को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।
  • इसमें नई ग्रिल, बड़े डीआरएल, नए अलॉय और व्हील कवर और नए टेललैंप्स दिए गए हैं।
  • इसके इंटीरियर में भी कुछ अपग्रेड हो सकते हैं और कुछ नए फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं।
  • इसके इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं नहीं है।
  • इसे 2023 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस फेसलिफ्ट भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। इसके टॉप और बेस मॉडल को टेस्टिंग के दौरान कवर से ढ़के हुए देखा गया है, जिससे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस हैचबैक कार में कुछ बदलाव हो सकते हैं। निओस को 2019 में लॉन्च किया गया था और अब इसे नया अपडेट दिया जाना है।

2023 Hyundai Grand i10 Nios

इसके टॉप मॉडल में बड़ी बूमरेंग एलईडी डीआरएल दी गई है। इसकी ग्रिल को भी अपग्रेड किया गया है और इसमें मैश टायप डिजाइन का इस्तेमाल हुआ है। इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप्स मौजूदा मॉडल वाले ही लगे हैं लेकिन अपडेट मॉडल में एलईडी लाइटिंग मिल सकती है।

इसके साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां नए अलॉय व्हील और बेस मॉडल में व्हील कवर को छोड़कर बाकी सब पहले जैसा ही है। कार के पीछे वाले हिस्से को ज्यादा कवर से ढ़का हुआ था, लेकिन इसके टेललैंप्स की झलक देखने को मिली है। फेसलिफ्ट ग्रैंड आई10 निओस में नए टेललैंप्स दिए गए हैं और इसमें एलईडी लाइट गाइड दी जा सकती है। ये बदलाव ज्यादा तो नहीं हैं, लेकिन इस हैचबैक कार को एक नया लुक जरूर दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 7 लाख रुपये तक के बजट में मिल रही हैं ये 7 सेकंड हैंड प्रीमियम कारें, देखिए पूरी लिस्ट

हमारा मानना है कि हुंडई ग्रैंड आई10 निओस फेसलिफ्ट के केबिन में भी कई बदलाव हो सकते हैं। इसके केबिन में नई अपहोल्स्ट्री और नई इंटीरियर थीम दी जा सकती है। इसमें क्रूज कंट्रोल और अपडेट इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे नए फीचर्स भी शामिल किए जा सकते हैं। इस हैचबैक कार में 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, ऑटो एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स पहले से मिलते हैं।

2023 Hyundai Grand i10 Nios

फेसलिफ्ट हुंडई ग्रैंड आई 10 निओस के इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं नहीं है। इसमें पहले की तरह 83पीएस 1.2 लीटर पेट्रोल और 100पीएस 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलना जारी रह सकता है। 1.2-लीटर इंजन के साथ इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया गया है। इंजन के साथ इसमें पहले की तरह मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स भी मिलना जारी रहेगा। इसमें डीजल इंजन नहीं मिलेगा। इंजन का ऑप्शन कंपनी ने कुछ महीनों पहले ही बंद किया है।

2023 हुंडई ग्रैंड आई10 निओस की प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में इस हुंडई कार की कीमत 5.43 लाख से 8.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसका कंपेरिजन मारुति स्विफ्ट और इस प्राइस रेंज में आने वाली रेनो ट्राइबर से है।

यह भी देखेंः हुंडई ग्रैंड आई10 निओस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस 2019-2023 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience