• लॉगिन / रजिस्टर

होंडा जैज़ फेसलिफ्ट में मिलेगा सनरूफ फीचर!

प्रकाशित: अगस्त 10, 2020 06:02 pm । स्तुतिहोंडा जैज़

  • 2548 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • फेसलिफ्टेड जैज़ में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। वहीं, होंडा ने कम पॉपुलर 1.5-लीटर डीजल इंजन को बंद कर दिया है।

  • इंजन के साथ इसमें मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जाएंगे।  

  • कॉस्मेटिक अपडेट के तौर पर इसमें नए बंपर, एलईडी हेडलैंप्स और ग्रिल दिए जाएंगे।

  • इसकी फीचर लिस्ट में सेगमेंट फर्स्ट सनरूफ फीचर भी मिलेगा।  

  • भारत में फेसलिफ्टेड जैज़ को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इसकी प्राइस 7.5 लाख रूपए से 9 लाख रूपए के बीच रखी जा सकती है।

Honda Jazz Facelift Gets A Sunroof!

होंडा (Honda) इन दिनों अपनी प्रीमियम हैचबैक जैज़ के फेसलिफ्ट वर्जन  (Jazz Facelift) पर काम कर रही है। इस कार को लंबे समय से अपडेट की दरकार थी। अब कंपनी ने 2020 जैज़ के फर्स्ट लुक से ऑफिशियल तौर पर पर्दा उठा दिया है। इसे कई कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें सनरूफ फीचर भी शामिल किया गया है। इच्छुक ग्राहक नई जैज़ को डीलरशिप्स से 21,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। इसके अलावा इसे 5000 रुपए की राशि देकर ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है।    

भारत आने वाली नई जैज़ अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध फेसलिफ्टेड मॉडल का अपडेटेड वर्जन है। फ्रंट पर इसमें स्पोर्टी लुक वाला बंपर दिया गया है। इस पर कई हैक्सागोनल डिज़ाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं। बंपर के नीचे की तरफ इस में एलईडी फॉगलैंप्स को पोज़िशन किया गया है। अपकमिंग जैज़ में नए एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं जो नई डिज़ाइन की फ्रंट ग्रिल को कनेक्ट करते हैं।  इसकी रियर प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। इसमें पहले की तरह ही अपडेटेड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं जिन्हें पिछले साल ही इस गाड़ी में शामिल किया गया था। 

यह भी पढ़ें : किया सॉनेट इंटीरियर इमेज गैलरी: तस्वीरों के माध्यम से देखिए इस छोटी एसयूवी के केबिन का पूरा लुक

Honda Jazz Facelift Gets A Sunroof!

इंटीरियर की बात करें तो जैज़ के केबिन में डैशबोर्ड लेआउट पर कोई ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। इसके इंटीरियर पर अब भी ड्यूल टोन कलर थीम दी गई है। 2020 जैज़ (2020 Jazz) में सेगमेंट फर्स्ट सनरूफ फीचर शामिल किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह फीचर होंडा ने डब्ल्यूआर-वी कार की लोकप्रियता से प्रोत्साहित होकर जैज़ में भी दिया है। कम्फर्ट के लिहाज से इस 5-सीटर कार में क्रूज़ कंट्रोल, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।  

बीएस6 होंडा जैज़ (BS6 Honda Jazz) में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जाएंगे। वहीं, अमेज़ में भी यही इंजन मिलता है जिसका आउटपुट फिगर 90 पीएस और 110 एनएम है। इसमें सीवीटी के साथ पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं। इसी के साथ होंडा ने जैज़ के कम पॉपुलर 1.5-लीटर डीजल इंजन (100  पीएस / 200 एनएम) को बंद करने का भी निर्णय लिया है। कंपनी का कहना है कि पिछले साल जैज़ के सीवीटी वेरिएंट्स की भारतीय बाजार में कुल हिस्सेदारी 70 प्रतिशत रही थी।  

Honda Jazz Facelift Gets A Sunroof!

होंडा ने फेसलिफ्टेड जैज़ की प्राइस का फिलहाल खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसकी कीमत 7.5 लाख रूपए से 9 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई एलीट आई20, मारुति सुजुकी बलेनो, टाटा अल्ट्रोज़, फोक्सवैगन पोलो और टोयोटा गलांज़ा से होगा। 

यह भी पढ़ें : इस माह रेनो की कारों पर मिल रहे हैं 80,000 रुपए तक के ऑफर्स

 

द्वारा प्रकाशित

होंडा जैज़ पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
ashish pandey
Aug 20, 2020 8:03:14 PM

Launch date???

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?