• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी किया सॉनेट, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित: अगस्त 07, 2020 03:14 pm | स्तुति | किया सोनेट‎‌

  • 6513 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : किया मोटर्स ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। किया सॉनेट की प्राइस, फीचर, इंजन स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • टेस्टिंग के दौरान किया सॉनेट की रियर प्रोफाइल देखी गई है। इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 7 अगस्त को पर्दा उठाया जाएगा।
  • इसमें ऑटो एक्सपो में शोकेस हुए प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट मॉडल वाली ही कनेक्टेड टेललैंप डिज़ाइन दी गई है।
  • टेस्टिंग के दौरान दिखा मॉडल सॉनेट का एंट्री-वेरिएंट हो सकता है, क्योंकि इसमें स्टील व्हील्स लगे हैं।
  • किया सॉनेट की फ्रंट प्रोफाइल कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी रखी जा सकती है।
  • यह एक फीचर लोडेड कार होगी। इसमें हुंडई वेन्यू वाले ही इंजन ऑप्शन मिलेंगे। 

किया (Kia) की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सॉनेट के प्रोडक्शन वर्जन से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 7 अगस्त को पर्दा उठाया जाएगा। लेकिन, इससे पहले ही इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कैमरे में कैद हुई किया सॉनेट (Kia Sonet) का लुक काफी हद तक ऑटो एक्सपो में शोकेस हुए कॉन्सेप्ट मॉडल से मिलता-जुलता है।  

अनुमान है कि टेस्टिंग के दौरान दिखी किया सॉनेट का यह बेस वेरिएंट हो सकता है क्योंकि इसमें स्टील व्हील्स (कवर्स के साथ) लगे हुए हैं। इसके कनेक्टेड टेललैंप्स की डिज़ाइन प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट मॉडल से मिलती-जुलती है। हालांकि, दोनों टेललैंप्स के बीच में लगी स्ट्रीप बार इसके प्रोडक्शन मॉडल की तरह लाइट ऑन फीचर से लैस नहीं है। इस गाड़ी के रियर बंपर का अधिकतर हिस्सा फॉक्स स्किड प्लेट से घिरा हुआ है। कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही इसमें भी रियर विंडस्क्रीन पर स्लैट्स के साथ ग्लॉसी ब्लैक इंसर्ट दिया गया है। इससे पहले जारी हुए टीज़र के अनुसार, किया सॉनेट के प्रोडक्शन वर्जन की फ्रंट प्रोफाइल इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी होगी।

Kia Will Reveal The Sonet Sub-4m SUV On August 7

इस अपकमिंग 5-सीटर कार में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) वाले ही इंजन दिए जाएंगे। इसमें तीन इंजन ऑप्शंस 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेंगे। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसके टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और नया 6-स्पीड आईएमटी (क्लचलैस मैनुअल) ऑप्शन दिया जाएगा। इसके अलावा इसके नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) का विकल्प मिलेगा।   

यह भी पढ़ें : किया की माइल्ड-हाइब्रिड कारों में मिलेगा ये नया इंटेलिजेंट मैनुअल गियरबॉक्स, जानिए क्या है इसमें खास

सॉनेट एसयूवी की सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाली चीज़ इसका डिज़ाइन लेआउट है। लुक्स के मामले में यह कार ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुए अपने कॉन्सेप्ट मॉडल से एकदम मिलती जुलती होगी। ऐसा ही कुछ सेल्टोस एसयूवी के साथ भी देखने को मिला था। यह सेगमेंट की सबसे फीचर लोडेड कार होगी। इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, युविओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, बिल्ट-इन एयर प्यूरीफायर, ऑटो एसी, सनरूफ और 8-स्पीकर बोस ऑडियो जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।   

Kia Will Reveal The Sonet Sub-4m SUV On August 7

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किया सॉनेट कार से अगस्त में पर्दा उठाया जाएगा। उम्मीद है कि कंपनी उसी दौरान इस कार को भारत में लॉन्च कर सकती है। किया ने फिलहाल सॉनेट की प्राइस का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसकी कीमत 7 लाख रुपए से 11.5 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, अपकमिंग निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर से होगा।

यह भी पढ़ें : भारत में अगले छह माह में लॉन्च होंगी ये टॉप-6 सब-4 मीटर एसयूवी, जानिए इनके बारे में सबकुछ

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
rakesh gupta
Jul 22, 2020 1:56:42 PM

Seems great

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?