2024 मारुति डिजायर में हुंडई ऑरा के मुकाबले मिल सकते हैं ये 5 अतिरिक्त फीचर, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 24, 2024 07:20 pm । सोनूमारुति डिजायर 2024

  • 552 Views
  • Write a कमेंट

नई मारुति सुजुकी डिजायर सनरूफ फीचर वाली भारत की पहली सबकॉम्पैक्ट सेडान हो सकती है

2024 Dzire and Aura

2024 मारुति डिजायर को भारत में इस साल लॉन्च किया जा सकता है लेकिन उससे पहले मई 2024 में नई जनरेशन स्विफ्ट को पेश किया जाएगा। 2024 स्विफ्ट की तरह नई डिजायर भी शार्प लुक्स और कई नए फीचर के साथ आ सकती है। 2024 डिजायर कार का मुकाबला पहले की तरह हुंडई ऑरा से रहेगा, जो सेगमेंट की सबसे फीचर लोडड कार भी है। हमारा मानना है कि 2024 डिजायर में पांच ऐसे फीचर दिए जा सकते हैं जो इसे हुंडई ऑरा से ज्यादा बेहतर बनाएंगे।

बड़ा 9-इंच टचस्क्रीन सिस्टम

Maruti Fronx Touchscreen

हुंडई ऑरा के मुकाबले 2024 मारुति डिजायर का पहला एडवांटेज ये होगा कि इसमें बड़ा 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। यही इंफोटेनमेंट सिस्टम मारुति बलेनो, फ्रॉन्क्स, ग्रैंड विटारा और जिम्नी जैसी कारों में भी दिया गया है। यह सिस्टम वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करता है।

हुंडई ऑरा की बात करें तो इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो केवल वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।

सनरूफ

टेस्ट मॉडल और ऑनलाइन लीक हुई रिपोर्ट के अनुसार नई जनरेशन मारुति डिजायर में सिंगल-पैन सनरूफ दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है कि 2024 डिजायर भारत में सनरूफ फीचर वाली पहली सबकॉम्पैक्ट सेडान कार होगी।

हेड्स-अप डिस्प्ले

Maruti Fronx Heads-up display

नई जनरेशन डिजायर में हेड्स-अप डिस्प्ले (एचयूडी) फीचर दिया जा सकता है जो हुंडई ऑरा में नहीं मिलता है। यह फीचर बलेनो और फ्रॉन्क्स जैसी कारों में भी दिया गया है। इसमें वर्तमान स्पीड, समय, आरपीएम, और रियल टाइम माइलेज जैसी जानकारी डिस्प्ले होती है। इसे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के ऊपर पोजिशन किया जाता है और ड्राइवर को इन जानकारी के लिए सड़क से नजर नहीं हटानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: 2024 मारुति स्विफ्ट को जेएनकैप क्रैश टेस्ट में मिली 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग

360 डिग्री कैमरा

Maruti Fronx 360-degree camera

2024 मारुति सुजुकी डिजायर में 360 डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है। जिम्नी को छोड़कर मारुति की उन सभी कार में जिनमें 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है उनमें यह फीचर मिलता है। इस फीचर से कार को तंग पार्किंग स्पेस में पार्क करना आसान हो जाता है और भारी ट्रैफिक में भी ये फीचर काफी काम आता है। यह भी सेगमेंट फर्स्ट फीचर होगा।

ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन

2024 Maruti Suzuki Swift blind spot detection

नई डिजायर में सेफ्टी को बेहतर करने के लिए ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन फीचर भी दिया जा सकता है। यह फीचर 2024 मारुति स्विफ्ट के टेस्ट मॉडल में देखा गया था और यह नई डिजायर में भी मिल सकता है।

अन्य संभावित फीचर

नई मारुति डिजायर में वायरलेस फोन चार्जर, छह एयरबैग और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे कुछ अतिरिक्त फीचर दिए जा सकते हैं। ये फीचर आपको हुंडई ऑरा में भी मिल जाएंगे।

संभावित प्राइस और कंपेरिजन

2024 मारुति डिजायर को भारत में जून 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत 6.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। वहीं दूसरी हुंडई ऑरा की कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। दोनों सेडान का मुकाबला होंडा अमेज और टाटा टिगोर से है।

यह भी देखेंः मारुति डिजायर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति डिजायर 2024 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

ट्रेंडिंगसेडान कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience