• लॉगिन / रजिस्टर

फिएट ने वेबसाइट पर दिखाई नई पुन्टो अबर्थ

संशोधित: सितंबर 22, 2015 04:30 pm | manish | फिएट पुंटो अबर्थ

  • 13 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फिएट इण्डिया इस साल की हाॅट हैचबैक बनी पुन्टो अबर्थ को इसी साल दिखा चुकी है, अब कंपनी ने अपनी आॅफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर भी ड्यूल कलर स्कीम वाली पुन्टो अबर्थ की इमेज लगाई है। साइट पर दिखाई गई यह कार ब्लैक रंग में है जिसके बोनट और साइड प्रोफाइल में रेड कलर की एक चौड़ी पट्टी दी गई है, साथ ही रेड कलर में ही ओआरवीएम (ORVMs) भी दिए गए हैं। माॅडल पेज पर पुन्टो अबर्थ के नीचे ही रेड कलर में “Coming soon” (कमिंग सून) का बटन भी दिया गया है। संभावना है कि जैसे-जैसे पुन्टो अबर्थ की लाॅन्चिंग तारीख करीब आती जाएगी, यह लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा।

इसके फ्रंट प्रोफाइल पर नजर डालें तो यहां ग्रिल व नीचे की तरफ रेड कलर का प्रयोग किया गया है, वहीं रियर बम्पर व स्पोइलर में भी यही कलर दिया गया है। सजाने के लिए इसमें काफी मात्रा में क्रोम का प्रयोग किया गया है, परन्तु इसे और अधिक स्पोर्टी लुक देने की संभावना है। इसका ग्राउण्ड क्लीयरनेस 160mm रखा गया है, जिससे कार अच्छा परफोरमेंस देने के साथ ही इण्डिया की रोड पर भी आसानी से चल सकती है। साइड प्रोफाइल में 16-इंच डायमंट कट अलाॅय व्हील पर 195/55R16 साइज के टायर चढ़ाए जा सकते हैं।

इंटीरियर की बात करें तो इसे पुन्टो ईवो की तरह रखा गया है। इसे आॅल ब्लैक कलर में देने की संभावना है। सीट को स्पोर्टी पीले कलर में देकर उस पर रेड कलर की सिलाई की जा सकती है। साथ ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी स्पोर्टी तथा क्लच, ब्रेक व एक्सीलेटर को एलुमिनियम में दिया जाएगा। स्टीयरिंग व्हील भी शानदार डिजायन में दिया गया है, जिस पर अबर्थ का लोगो लगा हुआ है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें C-सेगमेट सेडान लीनिया की तरह 1.4 लीटर T-JET इंजन दिया गया है, जो 145 bhp पावर व 195Nm की टाॅर्क जनरेट करता है। इसके अलावा कार में 5-स्पीड मैनुअल गियर बाॅक्स दिए गए हैं। कार 0 से 100 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार को 10 सैकेंड में पार कर जाती है। अब तक हाॅट हैचबैक सेगमेंट में फाॅक्सवेगन पोलो का नाम आता था, लेकिन इन फीचर्स के बाद बर्थ पुन्टो ईवो भी इस सेगमेंट में शामिल हो जाएगी।

द्वारा प्रकाशित

फिएट पुंटो अबर्थ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?