• लॉगिन / रजिस्टर

फिएट लाई पुंटो ईवो प्योर, कीमत 5.13 लाख रूपए

प्रकाशित: अप्रैल 20, 2017 01:04 pm । khan mohd.फिएट पुंटो evo

  • 19 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फिएट ने नई एंट्री लेवल हैचबैक पुंटो ईवो प्योर को लॉन्च किया है, यह फिएट पुंटो प्योर की जगह लेगी। इसकी कीमत 5.13 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, मुम्बई) है। फिएट कारों में पुंटो प्योर ईवो सबसे सस्ती पेशकश है। यह पुंटो ईवो का बेसिक वर्जन है।

फिएट ने पहले यही रणनीति पुंटो प्योर के साथ भी अपनाई थी, उस समय कंपनी ने पुरानी पुंटो के स्टॉक को निपटाने के लिए उसे पुंटो प्योर के नाम से उतारा था। हालांकि इस वक्त कंपनी ने पुंटो ईवो प्योर को क्यों उतारा है, इसकी वजह साफ नहीं है।

पुंटो ईवो प्योर का डिजायन मौजूदा मॉडल जैसा ही है, इस में फिएट के नए डिजायन वाले हैडलैंप्स और मस्कुलर बॉडी डिजायन का इस्तेमाल हुआ है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 195 एमएम का है, इस वजह है यह सड़क के छोटे-मोटे गड्ढों और ब्रेकरों को आसानी से पार कर सकती है।

पुंटो ईवो प्योर में केवल 1.2 लीटर का फायर पेट्रोल इंजन मिलेगा, यह इंजन 68 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसके माइलेज का दावा 15.8 किमी प्रति लीटर का है।

भारत के बाजार में फिएट काफी लम्बे समय से मौजूद है, इसके बावजूद भी कंपनी का यहां बिक्री के बाद बेहतर सर्विस देने का रिकॉर्ड और नेटवर्क अच्छा नहीं है। इतनी पुरानी कंपनी होने के नाते फिएट भारत में अपनी छवि को मजबूत नहीं कर पाई और इसके सालों बाद बाज़ार में उतरी कई कंपनियां ने ग्राहकों के बीच खुद को स्थापित कर बिक्री के मोर्चे पर भी अच्छे आंकड़े जुटाए, इसका सबसे बड़ा उदाहरण दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई मोटर्स है, भारत में हुंडई ने कम समय में अच्छा नाम और बड़ा सर्विस नेटवर्क स्थापित किया है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फिएट पुंटो ईवीओ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?