• लॉगिन / रजिस्टर

फिएट ने शुरू की नेक्स्ट जनरेशन पुंटो की टेस्टिंग

प्रकाशित: दिसंबर 08, 2015 04:14 pm । raunakफिएट पुंटो अबर्थ

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फिएट ने ब्राजील में अगली जनरेशन की पुंटो की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस दौरान कार की झलक कैमरे में कैद हुई है। इसे एक्स6एच कोडनेम दिया गया है। संभावना जताई जा रही है इसे अगले साल किसी बड़े ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। उसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसे लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इस कार को 2017 के शुरूआत में लॉन्च करने की उम्मीद है।  

राइडिंग व हैंडलिंग क्वालिटी के अनुसार पुंटो यकीनन एक अच्छी कार है लेकिन इसके मौजूदा वेरिएंट्स  में कई जरूरी फीचर औऱ क्वालिटी का अभाव है। नेक्स्ट जनरेशन पुंटो में इन सभी कमियों को दूर किए जाने की उम्मीद है। इसमें फिएट टीपो की तरह यूकनेक्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। फिएट ने हाल ही में बेहतर परफॉरमेंस देने वाली अबार्थ पुंटो को लॉन्च किया था, जो 145बीएचपी की पावर देने में सक्षम है। नई जनरेशन की पुंटो का भी अबार्थ वर्जन उतारे जाने की उम्मीद है।  

इंजन के बारे में बात करें तो नई पुंटो में 1.5 लीटर का नया मल्टीजेट इंजन दिया जा सकता है। इस तरह की चर्चाएं हैं कि फिएट इस नए इंजन पर काम कर रही है। जो 100 बीएचपी की पावर व 250एनएम की टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा नेक्स्ट जनरेशन पुंटो में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। कार में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स का विकल्प भी दे सकती है।

यह भी पढ़ें : फिएट अबर्थ पुन्टो और अवेंटुरा लाॅन्च, कीमत 9.95 लाख रूपए

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फिएट पुंटो अबर्थ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?