• लॉगिन / रजिस्टर

दिल्ली ऑटो एक्स्पो में दिखेगी डटसन गो-क्रॉस

प्रकाशित: दिसंबर 01, 2015 02:38 pm । sumitडैटसन गो क्रॉस

  • 11 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान की सहयोगी कंपनी डटसन, डटसन गो-क्रॉस को अगले साल दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश करेगी। कंपनी ने गो-क्रॉस की पहली झलक हुए टोक्यो मोटर शो-2015 में दिखाई थी। गो-क्रॉस को गो-प्लस के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। गो-क्रॉस में पांच और सात सीटों का विकल्प मिल सकता है। हालांकि भारत में इस कार को कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

यह मॉडल पांच और सात सीटों के विकल्प के साथ आएगा। पांच सीट वाले मॉडल को पहले लॉन्च किया जा सकता है। इसमें कुछ फीचर्स गो-प्लस एमपीवी से ही लिये जा सकते हैं। वहीं बाजार में मुकाबले को देखते हुए नए फीचर भी जोड़े जा सकते हैं।

एक्सटीरियर की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर के कॉन्सेप्ट मॉडल में रेडिएटर ग्रिल के साथ नया फ्रंट एंड, स्वेप्ट ब्लैक एलईडी हैडलैंप्स और बड़े फॉग लैंप्स दिए गए हैं, जो इसे बोल्ड लुक देते हैं। वहीं, पिछली तरफ रियर डिफ्यूज़र लगाया गया है जो गाड़ी को काफी स्लीक बना रहा है। प्लास्टिक क्लैडिंग का भी इस्तेमाल किया गया है। डटसन गो व गो-प्लस की तर्ज पर गो-क्रॉस में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

एंट्री लेवल कार रेडी गो की भी दिख सकती है झलक

गो-क्रॉस के अलावा डटसन एक एंट्री लेवल हैचबैक कार पर से भी पर्दा हटा सकती है। इसे पिछले साल दिल्ली ऑटो एक्सपो में रेडी-गो कॉन्सेप्ट के नाम से दिखाया था। यह मॉडल निसान-रेनो के संयुक्त प्लेटफॉर्म पर बनेगी। क्विड को भी इसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसमें क्विड की तरह ही 800 सीसी इंजन दिया जा सकता है। यह 54 पीएस पावर के साथ 72 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। 5-स्पीड मैन्युअल गियर बाॅक्स दिए जाएंगे। उम्मीद है कि रेडी-गो को ऑटो एक्सपो में या एक्सपो के बाद लॉन्च की जाएगी।

यह भी पढ़ें : डटसन रेडी गो का रोड टेस्ट स्पाइड कैमरों में कैद

सोर्स : फाइनेंसियल एक्सप्रेस

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    डैटसन गो क्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?