• लॉगिन / रजिस्टर

शेवरले की ‘स्पिन’ से ऑटो एक्सपो-2016 में उठेगा पर्दा

प्रकाशित: जनवरी 19, 2016 01:17 pm । konarkशेवरले स्पिन

  • 9 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Chevrolet Spin Front View

शेवरले जल्द ही घरेलू बाजार में नई एमपीवी ‘स्पिन’ को उतारने वाली है। ऑटो एक्सपो-2016 में इस कार से पर्दा उठेगा। एमपीवी सेगमेंट में स्पिन का मुकाबला होंडा मोबिलियो व मारूति सुज़ुकी अर्टिगा से होगा।

शेवरले की मौजूदा एमपीवी ‘एंजॉय’ मुख्य रूप टैक्सी/कैब सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कंपनी स्पिन को एक प्रीमियम एमपीवी के तौर पर पोजिशन करना चाहती है। स्पिन को बीते साल टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शेवरले स्पिन को पेट्रोल व डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि डीज़ल वर्जन में 1.3 लीटर का मल्टीजेट इंजन मिलेगा, जो 90 पीएस की पावर व 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स आने की उम्मीद है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियर बॉक्स दिया जा सकता है। अभी पेट्रोल वर्जन की ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। कार की शुरूआती कीमत 7 लाख रूपए होने की उम्मीद है।

Chevrolet Spin Spy Shot

शेवरले इंडिया ने पिछले साल घोषणा की थी कि आने वाले सालों में घरेलू बाजार में उतरने वाली कारों पर छह हजार करोड़ रूपए से ज्यादा का निवेश किया जाएगा। स्पिन भी इन्हीं कारों में से एक है।

जनरल मोटर इंडिया के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक काहेर कजेम ने बताया कि ‘ऑटो एक्सपो-2016 के दौरान विजिटर्स को एक नए शेवरले ब्रांड से रुबरू होने का मौका मिलेगा। एक्सपो में शेवरले नए प्रोडक्ट पेश करेगी। इन प्रोडक्ट्स को भारतीय ग्राहकों की महत्वाकांक्षाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है।’

Chevrolet Spin rear view

स्पिन के अलावा ऑटो एक्सपो-2016 में नई शेवरले क्रूज़, कैमारो व कॉर्वेट और ट्रेलब्लेज़र एसयूवी को भी पेश किया जाएगा। कारों के अलावा विजिटर्स के लिए शेवरले पवेलियन में कई इंट्रेक्टिव एप्लीकेशन मौजूद होंगी। इनमें ऑक्यूलिस रिफ्ट वर्चुअल एक्सपीरियंस शामिल है। ऑक्यूलिस रिफ्ट के जरिये लोग एक वर्चुअल (आभासी) रोड ट्रिप पर निकल सकते हैं।

अधिक पढ़ें :

अगले पांच सालों में 10 नए माॅडल उतारेगी शेवरले

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    शेवरले स्पिन पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?