बीवाईडी देशभर में डीलर नेटवर्क का कर रही है विस्तार, अब ई6 कार प्राइवेट ऑनर्स के लिए भी रहेगी उपलब्ध

संशोधित: सितंबर 07, 2022 08:19 pm | सोनू | बीवाईडी ई6

  • 1353 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में बीवाईडी की ई6 एकमात्र इलेक्ट्रिक एमपीवी कार है जो 71.7केडब्ल्यूएच बैटरी के साथ 520 किलोमीटर की सर्टिफाइड रेंज देती है।

BYD E6 in showroom

चीन की कार कंपनी बीवाईडी ने भारत के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एंट्री कर ली है। कुछ समय पहले कंपनी ने देश में अपनी पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार ई6 को पेश किया था। शुरूआत में ये कार केवल कॉर्पोरेट फर्म के लिए उतारी गई थी लेकिन अब इसे कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है। प्राइवेट कस्टमर्स तक अपनी पहुंच बनाने के लिए कंपनी ने देशभर में अपने डीलर नेटवर्क को बढ़ाना भी शुरू कर दिया है। बीवाईडी ने दिल्ली में अपना नया शोरूम खोला है।

बीवाईडी के अब देश में कुल चार डीलरशिप हो गए हैं जो दिल्ली के अलावा विजयवाड़ा, चेन्नई और हैदराबाद में हैं। बीवाईडी के शोरूम में ईवी चार्जिंग स्टेशन, कस्टमर लॉन्ग एरिया और सर्विस एरिया भी है।

बीवाईडी इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के सीनियर वॉइस प्रेसिडेंट संजय गोपालकृष्णन ने कहा कि “बीवाईडी इंडिया के लिए नई दिल्ली एनसीआर प्रमुख बाजारों में से एक है। नई दिल्ली में प्रीमियम पैसेंजर व्हीकल्स की अपार संभावनाएं हैं। हमारी योजना 2024 तक शहर भर में अतिरिक्त 18000 चार्जिंग स्टेशन इंस्टॉल करने की है। हमारा लक्ष्य प्रत्येक 15 इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए शहर में एक स्टेशन इंस्टॉल करना है। इससे ईवी इंडस्ट्री को बूस्ट मिलेगा और हमें पूरा विश्वास है कि ईवी अडोप्शन में बीवाईडी का अहम रोल रहेगा।”

BYD E6s

बीवाईडी ई6 कंपनी की एकमात्र इलेक्ट्रिक एमपीवी कार है जो फिलहाल बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसमें 71.7केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया है और इसकी फुल चार्ज में सर्टिफाइड रेंज 520 किलोमीटर तक है। इसकी बैटरी सेल की वारंटी 8 साल या 5 लाख किलोमीटर (जो पहले हो) तक मान्य है। ईवी6 का बूट स्पेस 580 लीटर है।

यह भी पढ़ें : जल्द कार में रियर सीट बेल्ट नहीं लगाने पर लगेगा जुर्माना: नितिन गडकरी

BYD Atto 3

बीवाईडी ने कंफर्म किया है कि वह अक्टूबर 2022 में अटो3 कार को पेश करेगी। कंपनी ने कहा है कि वह अपकमिंग ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी गाड़ियों की रेंज को शोकेस करेगी।

यह भी देखें : बीवाईडी ई6 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीवाईडी ई6 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएमयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience