• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान महिंद्रा बोलेरो बीएस6 का प्रोडक्शन मॉडल आया नज़र, जानिए कब होगी लॉन्च

Published On mar 13, 2020 07:43 pm By stuti for महिंद्रा बोलेरो

  • 5406 Views
  • Write a comment

BS6 Mahindra Bolero

महिंद्रा (Mahindra) इन दिनों अपनी ऑफ-रोडिंग एसयूवी बोलेरो के बीएस6 वर्जन (BS6 Bolero) पर काम कर रही है। पिछले साल दिसंबर में इसके बीएस6 वर्जन को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, हालांकि उस समय इसे अच्छे से कवर किया हुआ था। लेकिन इस बार इसकी साफ तस्वीर कैमरे में कैद हुई है। ऐसा में माना जा रहा कि यह अपने प्रोडक्शन स्टेज में हो सकती है। अनुमान है कि कंपनी भारत में इसे बीएस6 नॉर्म्स लागू होने से पहले लॉन्च करेगी। 

बोलेरो पावर प्लस की बात करें तो इस में 1.5 लीटर एम-हॉक डी70 बीएस4 डीजल इंजन दिया गया है, जो 71 पीएस की पावर और 195 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इस इंजन को बीएस6 अपडेट पहले ही दे चुकी है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। अनुमान है कि बीएस6 इंजन वाली महिन्द्रा बोलेरो भी मौजूदा मॉडल वाली ही पावर ट्यूनिंग के साथ आएगी। आपको बता दें कि इससे पहले बोलेरो में 2.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया था, जिसे पिछले साल सितंबर में बंद कर दिया था।

BS6 Mahindra Bolero front

महिंद्रा ने नई बोलेरो को केवल बीएस6 अपडेट ही नहीं दिया है, बल्कि इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं। आगे की ओर इसमें नई डिज़ाइन की ग्रिल और बंपर दिया गया है। फ्रंट में हेडलैंप्स पर क्रोम और ब्लैक इंसर्ट का प्रयोग किया गया है। इस एसयूवी के हुड में भी थोड़े बहुत बदलाव किए गए हैं। इन अपडेट को देखकर कहा जा सकता है कि कंपनी ने इसे नए क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप तैयार किया है।

यह भी पढ़ें : लेना चाहते हैं नई महिंद्रा एक्सयूवी500? तो करना होगा इतना इंतज़ार 

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बोलेरो के रेगुलर मॉडल में ड्राइवर-साइड एयरबैग, स्पीड अलर्ट, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के साथ मैनुअल ओवरराइड (अंदर से दरवाजा खोलने के लिए) और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं। उम्मीद है कि कंपनी 2020 बोलेरो में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है। 

यह भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखी महिंद्रा स्कॉर्पियो बीएस6, जल्द होगी लॉन्च

Mahindra Bolero Power+

वर्तमान में बोलेरो पावर+ कुल चार वेरिएंट एलएक्स, एसएलई, एसएलएक्स और ज़ेडएलएक्स में उपलब्ध है। इनकी प्राइस 7.61 लाख रुपए से 8.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। बीएस6 इंजन अपडेट के चलते नई बोलेरो की कीमत 80,000 रुपए तक महंगी हो सकती है। इस अपकमिंग कार में पावर+ बैजिंग भी शायद ही देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि कंपनी इस अपडेटेड एसयूवी को 'बोलेरो' नाम से उतार सकती है।

यह भी पढ़ें : जून 2020 तक लॉन्च होगा महिंद्रा थार का न्यू जनरेशन मॉडल

Published by

महिंद्रा बोलेरो पर अपना कमेंट लिखें

1 comment
1
K
kiran kumar b k
Mar 19, 2020 8:12:05 PM

This suv come's with only one air bags in this generation.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    Similar cars to compare & consider

    Ex-showroom Price New Delhi
    • Trending
    • Recent
    ×
    आपका शहर कौन सा है?