• लॉगिन / रजिस्टर

देखिये 53000 मेगापिक्सल वाली तस्वीर में कैद बेंटले कार

संशोधित पर Jun 23, 2016 04:38 PM द्वारा Nabeel for बेंटले मल्सैन

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कारों के प्रमोशन के लिए उनका फोटोसेशन होना वैसे तो आम बात है लेकिन लग्ज़री कारों के लिए मशहूर कंपनी बेंटले ने टेक्नोलॉज़ी का इस्तेमाल करते हुए इस मामले को भी आम से बेहद खास बना दिया है। बेंटले ने मोज़ैन मॉडल की एक फोटो जारी की है। यह 53 हजार मेगापिक्सल की फोटो है, जिसे नासा की खास टेक्नोलॉज़ी वाले कैमरों के जरिये 700 मीटर दूर से खींचा गया। मोज़ैन की यह गीगापिक्सल इमेज़ अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को के गोल्डन गेट ब्रिज़ पर ली गई।

क्लिक करें और खुद जूम कर महसूस करिये इस टेक्नोलॉज़ी को...

ऊपर की तस्वीर में आपको ब्रिज़ तो दिखाई देगा लेकिन वहां मौजूद मोज़ैन कार नहीं दिखाई देगी। लेकिन जब इसे जूम कर देखेंगे तो ब्रिज़ पर मौजूद रोज़-गोल्ड मैग्नेटिक ड्यूल टोन रंग की शानदार मोज़ैन नज़र आएगी। इतना ही नहीं और जूम करने पर आपको कार की फ्रंट सीट पर बना कंपनी का आइकॉनिक 'विंग्ड बी लोगो नज़र आएगा।  

इस 53 हजार मेगापिक्सल वाली तस्वीर को 700 अलग-अलग तस्वीरों को मिलाकर बनाया गया है। बेंटले के मुताबिक आम स्मार्टफोन से ली जाने वाली तस्वीर के मुकाबले यह 4,425 गुना बड़ी है। अगर इसका प्रिंट लिया जाए तो एक फुटबॉल के मैदान बराबर फोटो तैयार होगी।

तस्वीर में मौजूद मोज़ैन लंबे व्हीलबेस वाली कार है। बेंटले के मुताबिक यह कार आपको सड़क पर किसी हवाई जहाज के फर्स्ट क्लास जैसा अहसास देगी। यह स्टैंडर्ड मोज़ैन से 250 एनएम ज्यादा लंबी है। इस लंबाई का इस्तेमाल पीछे की तरफ ज्यादा जगह देने के लिए किया गया है। इसमें एयरलाइन जैसे इलेक्ट्रॉनिक लैगरेस्ट मिलेंगे। कार में 6752 सीसी का वी-8 इंजन दिया गया है जो 512 पीएस की पावर और 1020 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 की रफ्तार पाने में इसे 4.8 सेकंड लगते हैं। इसकी टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

द्वारा प्रकाशित

बेंटले मल्सैन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?