• लॉगिन / रजिस्टर

कुछ ऐसी हो सकती है 2021 फोक्सवैगन वेंटो

प्रकाशित: फरवरी 28, 2020 04:34 pm । भानुफॉक्सवेगन वेंटो 2021

  • 6637 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • रूस में नई पोलो सेडान से ऑफिशियली उठा पर्दा 
  • वेंटो के इंडियन वर्जन से भारी भरकम और प्रीमियम है इसका फ्रंट और रियर डिज़ाइन
  • ​डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फ्री स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम से है लैस
  • 2021 फोक्सवैगन वेंटो (Volkswagen Vento) के इंडियन वर्जन में दिया जा सकता है 1.0 लीटर बीएस6 टर्बो पेट्रोल इंजन, साथ में सीएनजी का भी मिल सकता है ऑप्शन

रूस में फोक्सवैगन पोलो (Volkswagen Polo) पर बेस्ड सेडान के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल से पर्दा उठ गया है। भारत में यह कार वेंटो (Vento) के नाम से सेडान वर्जन में उपलब्ध है। माना जा रहा है कि वेंटो का नेक्स्ट जनरेशन इंडियन वर्जन इसी पर बेस्ड होगा। कुछ सप्ताह पहले ही फोक्सवैगन ने नई वेंटो की टीज़र इमेज जारी की थी और अब इसका पहला ऑफिशियल लुक भी सामने आ गया है। 

भले ही नई वेंटो (New Vento) को कंपनी ने नया डिज़ाइन दिया हो, मगर इसकी तस्वीर को देखकर ऐसा महसूस होता है कि इसका पहले वाला स्पोर्टी लुक कहीं दब सा गया है। फिर भी फोक्सवैगन के भारत में उपलब्ध मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसका अपकमिंग मॉडल ज्यादा प्रीमियम और दमदार लग रहा है। हालां​कि, मोटे बंपर और नई ग्रिल, नए एलईडी हेडलैंप और टेललैंप के कारण इसका नया मॉडल मौजूदा यूरोपियन मॉडल और ब्राजीली मॉडल (विर्टस)  से काफी अलग नज़र आ रहा है। यही डिज़ाइन एलिमेंट्स अपकमिंग वेंटो के इंडियन वर्जन में भी दिए जा सकते हैं जो 2021 की दूसरी छमाही तक यहां उतारे जाने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: 1 मार्च से शुरू होगी स्कोडा ऑक्टाविया आरएस245 की बुकिंग 

2021 वेंटो (2021 Vento) के इंडियन वर्जन को नॉचबैक डिज़ाइन दिया जा सकता है। यानी इसका बूट और रियर विंडस्क्रीन आपस में कनेक्टेड होंगे। हालांकि यह अब भी एक थ्री बॉक्स सेडान ही है, मगर नॉचबैक एलिमेंट के होने से इसके बूट स्पेस को सही से एक्सेस किया जा सकता है और इसमें स्पेस भी पहले से ज्यादा बढ़ सकता है। बता दें कि 2021 न्यू जनरेशन स्कोडा रैपिड में भी नॉचबैक डिज़ाइन देखने को मिलेगा। 

रशियन पोलो सेडान के नए मॉडल में डैशबोर्ड का लेआउट भी नया डिज़ाइन लिए हुआ होगा। इसमें 8.0 इंच का फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नया क्लाइमेट कंट्रोल मिलेगा जिनके बीच में सेंट्रल एसी वेंट्स को पोजिशन किया गया है। इसके अलावा इसमें नए स्टीयरिंग व्हील के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसपर फोक्सवैगन का नया लोगो भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान नज़र आई 2020 हुंडई वरना फेसलिफ्ट, जल्द होगी लॉन्च

न्यू जनरेशन वेंटो कंपनी के एमक्यूबी एओ प्लेटफॉर्म के इंडियन वर्जन पर बेस्ड होगी, जिस पर टाइगन एसयूवी को भी तैयार किया जाएगा। फोक्सवैगन वेंटो 2021 में पहले की तरह 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन मिलेगा। कंपनी ने फिलहाल इस इंजन को  बीएस6 अपडेट नहीं दिया है। कंपनी नई वेंटो की प्राइस 9 से 13 लाख रुपये के बीच रख सकती है। पहले की तरह इसका मुकाबला हुंडई वरना (Hyundai Verna), मारुति सियाज़ (Maruti Ciaz) और न्यू जनरेशन होंडा सिटी (New Honda City) से होगा। वहीं ये कार नेक्स्ट जनरेशन 2021 स्कोडा रैपिड को भी टक्कर देती नज़र आएगी। 

यह भी पढ़ें: 18 मार्च को लॉन्च होगी फॉक्सवैगन की यह शानदार कार, जानिए क्या है इसमें खास

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन वेंटो 2021 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
abhi verma
Mar 4, 2020 12:37:50 PM

this is nice

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
t
testing
Mar 4, 2020 12:37:56 PM

dsdfsdfgsdfgsdfgdf

और देखें...
जवाब
Write a Reply
3
t
testing
Mar 4, 2020 12:38:02 PM

fafsdfsdfasdfasdfasdf

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?