CarDekho.com - Best place to buy New and Used Cars in India
शहर चुनें
Sell Your Car

18 मार्च को लॉन्च होगी फॉक्सवैगन की यह शानदार कार, जानिए क्या है इसमें खास

संशोधित: फरवरी 26, 2020 12:17 pm | सोनू | फॉक्सवेगन टिग्वान ऑलस्पेस

  • फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस होगी 18 मार्च को लॉन्च
  • फुली-लोडेड सिंगल वेरिएंट में किया जा सकता है पेश
  • रेगुलर टिग्वान से होगी ज्यादा लंबी और ऊंची, व्हीलबेस भी होगा पहले से बड़ा
  • 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ से होगी लैस
  • 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी यह कार
  • 7-स्पीड डीएसजी और ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम का मिलेगा फीचर

फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस (Volkswagen Tiguan AllSpace ) इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कंपनी ने जानकारी दी है कि भारत में इस कार को 18 मार्च 2020 को लॉन्च किया जाएगा। यह रेगुलर टिग्वान का 7-सीटर वर्जन है जिसे भारत में टिग्वान ऑलस्पेस नाम से पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसका प्रोडक्शन मॉडल हाल ही में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। 

फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस को फुली-लोडेड सिंगल वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। यह रेगुलर मॉडल से 215 मिलीमीटर ज्यादा लंबी और 2 मिलीमीटर ज्यादा ऊंची होगी। इसका व्हीलबेस 2787 मिलीमीटर है जो कि रेगुलर टिग्वान से 110 मिलीमीटर ज्यादा बड़ा है। इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी फॉग लैंप और एलईडी टेललैंप जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: फोक्सवैगन ने शोकेस की टिग्वान ऑलस्पेस

टिग्वान ऑलस्पेस के इंटीरियर में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लैदर सीटें और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें पैसेंजर सीटिंग के लिए अतिरिक्त थर्ड रो सीटें दी गई हैं। थर्ड रो सीट के साथ एसी वेंट और चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी दी गई है। कार की सेकंड और थर्ड रो सीट को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस 1775 लीटर तक बढ़ जाएगा। 

Volkswagen Tiguan Allspace Showcased At Auto Expo 2020

फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस में 2.0 लीटर बीएस6 टीएसआई पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया जाएगा जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। 

Volkswagen Tiguan Allspace Showcased At Auto Expo 2020

पैसेंजर सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस 7-सीटर कार में सात एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल समेत कई काम के फीचर्स देगी। इस कार के साथ कंपनी चार साल की वारंटी और रोडसाइड असिस्टेंस की सुविधा भी मुहैया कराएगी। 

फॉक्सवैगन ऑलस्पेस का कंपेरिजन सेगमेंट में फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिएक, होंडा सीआर-वी, टोयोटा फॉर्च्यूनर और अपकमिंग एमजी ग्लॉस्टर से होगा।

यह भी पढ़ें : बीएस6 फोर्ड एंडेवर हुई भारत में लॉन्च, प्राइस 29.55 लाख रुपये से शुरू

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

  • 1489 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फॉक्सवेगन टिग्वान ऑलस्पेस पर अपना कमेंट लिखें

शायद आप भी इसमें रुचि रखते हों

ट्रेंडिंगएसयूवी

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience