• लॉगिन / रजिस्टर

फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस फेसलिफ्ट से 12 मई को उठेगा पर्दा

प्रकाशित: मई 06, 2021 03:33 pm । स्तुतिफॉक्सवेगन टिग्वान allspace

  • 2733 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Volkswagen Tiguan Allspace

  • अपडेट टिग्वान ऑलस्पेस के एक्सटीरियर व इंटीरियर में कई कॉस्मेटिक बदलाव होंगे।
  • इसमें नए अलॉय व्हील्स, शार्प एलईडी हेडलैम्प, मुड़े हुए एलईडी टेललैंप्स और नया फोक्सवैगन लोगो दिया जाएगा।
  • इसमें नए डिज़ाइन का स्टीयरिंग व्हील, अपडेट इंफोटेनमेंट सिस्टम, टच बेस्ड एसी कंट्रोल्स और एम्बिएंट लाइटिंग दी जा सकती है।
  • नई टिग्वान ऑलस्पेस में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (190 पीएस) 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ मिलना जारी रहेगा।
  • भारत में इस कार को 2021 के अंत तक या फिर 2022 के शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है।

फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस फेसलिफ्ट से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 12 मई को पर्दा उठाएगी। यह टिग्वान कार का 7-सीटर वर्जन है जो लंबे व्हीलबेस के साथ आता है। हाल ही में कंपनी ने इस अपकमिंग कार की टीजर इमेज जारी थी। इस अपडेट एसयूवी कार के एक्सटीरियर और केबिन की स्टाइलिंग पहले से एकदम नई होगी। इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे।

2022 Volkswagen Tiguan Allspace Facelift Images Leaked

इससे पहले इस कार की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई थी जिनके अनुसार नई टिग्वान ऑलस्पेस में अपडेट टिग्वान वाले ही बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसकी टीज़र इमेज में एलईडी लाइटिंग के साथ नए डिज़ाइन के टेललैंप्स, शार्प क्रीज़ लाइंस और ऊंचा रूफ देखने को मिला है। अनुमान है कि इसमें नए डिज़ाइन के बंपर, नई फ्रंट ग्रिल, नया फोक्सवैगन लोगो, शार्प एलईडी हेडलैंप्स, नए डिज़ाइन के एग्ज़हॉस्ट और नए अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं।

इसके केबिन में नए फीचर्स के तौर पर नया स्टीयरिंग व्हील, अपडेट इंफोटेनमेंट सिस्टम, टच-बेस्ड एसी कंट्रोल्स और एम्बिएंट लाइटिंग दिया जा सकता है। साथ ही इस कार में नई अपहोल्स्ट्री और कई अतिरिक्त कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर्स भी मिल सकते हैं।

नई टिग्वान ऑलस्पेस कार में प्री-फेसलिफ्ट वर्जन वाले ही 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रेन सेंसिंग वाइपर और हेडलैंप्स, एलईडी लाइटिंग, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स फीचर्स मिलने जारी रह सकते हैं।

ऑलस्पेस कार के भारतीय वर्जन में नौ एयरबैग, पार्क असिस्ट, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, लेन असिस्ट, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और हिल डिसेंट कंट्रोल फीचर्स दिए गए थे। यही फीचर्स इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन में भी देखने को मिल सकते हैं।

इस अपकमिंग कार की पावरट्रेन में कोई बदलाव शायद ही देखने को मिलेंगे। फेसलिफ्ट टिग्वान ऑलस्पेस कार में पहले की तरह ही 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी (ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक) गियरबॉक्स दिया जाएगा। साथ ही इसमें फोक्सवैगन की 4 मोशन ऑल-व्हील-ड्राइव ड्राइवट्रेन भी मिलेगी।

2022 Volkswagen Tiguan Allspace Facelift Images Leaked

फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस कार भारत में पहले से ही उपलब्ध है। इसे यहां सीबीयू रूट के जरिये बेचा जाता है। वर्तमान में भारत में टिग्वान ऑलस्पेस कार की प्राइस 34.20 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। भारत में इसके फेसलिफ्ट मॉडल को इस साल के अंत या फिर 2022 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका मुकाबला फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा अल्टुरस जी4, एमजी ग्लॉस्टर और अपकमिंग स्कोडा कोडिएक पेट्रोल से होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन टिग्वान allspace पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
rudra raj
May 12, 2021 9:40:28 AM

What is the launch timing of this Car on 12 th May ?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience