CarDekho.com - Best place to buy New and Used Cars in India
शहर चुनें
Sell Your Car

2021 फोक्सवैगन टिग्वान Vs सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस Vs जीप कंपास Vs हुंडई ट्यूसॉन: प्राइस कंपेरिजन

प्रकाशित: दिसंबर 08, 2021 11:25 am । सोनूफॉक्सवेगन टिग्वान

2021 Volkswagen Tiguan vs Rivals: Price Talk

फोक्सवैगन की फ्लैगशिप एसयूवी टिग्वान की फिर से भारत में वापसी हो गई है। इस बार यह एसयूवी कार फेसलिफ्ट अवतार में आई है जिसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट, कुछ नए फीचर्स और नया 190पीएस 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है।

2021 फोक्सवैगन टिग्वान को केवल एक फुली फीचर लोडेड वेरिएंट में पेश किया गया है। इसका कंपेरिजन जीप कंपास और सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस है, वहीं साइज के मामले में यह हुंडई ट्यूसॉन को भी टक्कर देगी। प्राइस के मोर्चे पर नई टिग्वान इन तीनों गाड़ियों को कहां तक टक्कर देगी, जानेंगे यहां:

टिग्वान

सी5 एयरक्रॉस

कंपास

ट्यूसॉन

 

 

एस डीसीटी (पेट्रोल) - 26.34 लाख रुपये

जीएलएस एटी (डीजल) - 26.08 लाख रुपये

 

 

लिमिटेड (ओ) एटी 4x4 (डीजल) - 27.19 लाख रुपये

जीएलएस 4डब्ल्यूडी एटी (डीजल) - 27.47 लाख रुपये

 

 

एस एटी 4x4 (डीजल) - 29.34 लाख रुपये

 

 

फील (डीजल) - 31.30 लाख रुपये

 

 

एलिगेंस (पेट्रोल) - 31.99 लाख रुपये

 

 

 

 

शाइन (डीजल) - 32.80 लाख रुपये

 

 

  • टिग्वान एक पेट्रोल एसयूवी कार है जिसके साथ ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है। वहीं सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एक डीजल कार है जिसके साथ फ्रंट-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलता है। कंपास और ट्यूसॉन में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का ऑप्शन मिलता है। इनमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम डीजल इंजन के साथ मिलता है।
  • सभी कारों के टॉप मॉडल्स की प्राइस को कंपेयर करें तो ट्यूसॉन इस लिस्ट में दूसरे नंबर की सबसे महंगी कार है। यह फुली फीचर लोडेड कार है जिसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइटें, ट्राय-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर मिलते हैं। 
  • सी5 एयरक्रॉस की प्राइस टिग्वान के काफी करीब है। इसका बेस मॉडल फील इससे 69,000 रुपये तक सस्ता पड़ता है। सी5 एयरक्रॉस के टॉप मॉडल शाइन में एलईडी हेडलैंप्स, पैनोरमिक सनरूफ और पावर्ड टेलगेट जैसे फीचर दिए गए हैं, हालांकि इसकी प्राइस टिग्वान से 81,000 रुपये तक ज्यादा है।
  • सी5 एयरक्रॉस की सबसे बड़ी खासियत इसकी पीछे वाली सीट है। इसकी रियर सीट काफी बड़ी है और ये स्लाडिंग, रिक्लाइनिंग व फोल्डिंग फंक्शन के साथ आती है।
  • कंपास में टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन की चॉइस मिलती है और दोनों की प्राइस टिग्वान से काफी कम है। इनमें मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। कंपास के टॉप डीजल ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, ड्यूल पैन पैनोरमिक सनरूफ और ऑफ-रोड ड्राइविंग मोड जैसे फीचर दिए गए हैं।
  • कंपास के टॉप मॉडल एस टर्बो डीसीटी की प्राइस 26.34 लाख रुपये है जो कि टिग्वान से 5 लाख रुपये से भी ज्यादा सस्ती है। हालांकि कंपास पेट्रोल में आपको ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम नहीं मिलेगा।
  • हुंडई ट्यूसॉन का भी पेट्रोल और डीजल वर्जन फीचर लोडेड है। इसमें डीजल इंजन के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव की चॉइस भी मिलती है। इसके टॉप पेट्रोल और डीजल मॉडल की प्राइस टिग्वान से क्रमशः 7 लाख व 4 लाख रुपये कम है। जल्द ही हुंडई भारत में ट्यूसॉन का अपडेट वर्जन भी लाने वाली है।
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

  • 2883 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फॉक्सवेगन टिग्वान पर अपना कमेंट लिखें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली

शायद आप भी इसमें रुचि रखते हों

ट्रेंडिंगएसयूवी

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience