• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो 2020 में दिखा नई क्रेटा का इंटीरियर, जानिए क्या है खास

प्रकाशित: फरवरी 07, 2020 11:27 am । सोनूहुंडई क्रेटा

  • 479 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने ऑटो एक्सपो 2020 में नई जनरेशन की क्रेटा एसयूवी (New Creta SUV) को शोकेस किया है। कंपनी ने केवल इसके एक्सटीरियर को दिखाया था, इसके लिए हुंडई इंडिया ने कार के दरवाजों को लॉक कर रखा था। हालांकि हमने इसके इंटीरियर को भी अपने कैमरों में कैद किया है। क्या खासियतें समाई हैं 2020 हुंडई क्रेटा के इंटीरियर में, जानेंगे यहांः-

नई क्रेटा का इंटीरियर लेआउट पूरी तरह से नया है। इस मामले में यह चीन में पेश की गई आईएक्स25 और भारत में मौजूद किया सेल्टोस से अलग है। 2020 क्रेटा (2020 Creta) के डैशबोर्ड के सेंटर में बड़ा टचस्क्रीन दिया गया है, अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी साइज 10.25 इंच हो सकती है। पुरानी क्रेटा में सेंट्रल एयर वेंट को इंफोटेनमेंट सिस्टम के साइड में पोजिशन किया गया था, जबकि न्यू क्रेटा में इसे इंफोटेनमेंट सिस्टम के ऊपर पोजिशन किया गया है। इस में नया फ्लैट बोटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध हुंडई सोनाटा सेडान के जैसा है। 

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुई सेकंड-जनरेशन हुंडई क्रेटा, जानिए क्या है नया

इसके डोर इनसर्ट और ड्यूल-टोन सीट अपहोल्स्ट्री आईएक्स25 की याद दिलाते हैं। इसके सेंट्रोल कंसोल को ड्राइवर की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है, वहीं इसके क्लाइमेट कंट्रोल्स के लेआउट को अपडेट किया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे की तरफ इसके कंट्रोल स्विच दिए गए हैं। ऑटो एक्सपो में शोकेस की गई न्यू हुंडई क्रेटा में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और नई डिजाइन का मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। 

यह भी पढे़ं : हुंडई मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया ट्यूसॉन एसयूवी का फेसलिफ्ट अवतार

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो यहां आपको फ्रंट और रियर में सबसे ज्यादा बदलाव नजर आएंगे। आगे की तरफ इसमें स्प्लिट एलईडी डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैंप और नई कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। पीछे की तरफ स्प्लिट टेललैंप और बूट लिड के सेंटर में एलईडी लाइटबार दी गई है। हुंडई ने इस अपकमिंग 5-सीटर कार में पैनोरमिक सनरूफ और ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी शामिल किया है। 

यह भी पढे़ं : जानिए 2020 हुंडई क्रेटा से जुड़ी पांच खास बातें

हुंडई क्रेटा 2020 (Hyundai Creta 2020) में बीएस6 नॉर्म्स वाले 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। ये सभी इंजन किया सेल्टोस में भी दिए गए हैं। भारत में नई हुंडई क्रेटा को मार्च 2020 में लॉन्च किया जाएगा। न्यू क्रेटा की शुरूआती प्राइस 10 लाख रुपये से कम होगी, वहीं टॉप मॉडल की कीमत 17 लाख रुपये के आसपास होगी। इसका मुकाबला किया सेल्टोस, निसान किक्स, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर से होगा।

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुई 6-सीटर एमजी हेक्टर प्लस, जानिए कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?