• लॉगिन / रजिस्टर

जानें नई वैगन-आर के लिए कितना करना पड़ेगा इंतज़ार

संशोधित पर Jan 24, 2019 10:38 AM द्वारा Dhruv for मारुति वैगन-आर

  • 20 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारूति सुजुकी ने कल अपनी वैगन-आर हैचबैक का थर्ड-जनरेशन मॉडल लॉन्च कर दिया है। इसे 4.19 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर उतारा गया है। यह भी पुरानी वैगन-आर की तरह टॉल-बॉय डिज़ाइन लिए हुए है। कंपनी ने 2019 वैगन-आर की बुकिंग लगभग एक सप्ताह पहले ही शुरू की थी, जिसके बाद से अब तक नई वैगन-आर की 12,000 से ज्यादा बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं।  

चूँकि बुकिंग बहुत ज्यादा है ऐसे में उम्मीद की जा रही हैं कि नई वैगन-आर के लिए ग्राहकों को एक महीने से ज्यादा का इंतज़ार करना पड़ सकता हैं। बात की जाए, वैगन-आर के पुराने मॉडल की तो इसकी औसत बिक्री 11,000 से 14,000 यूनिट/माह थी। उम्मीद है नई वैगन-आर की भी औसत बिक्री पुरानी वैगन-आर की तरह ही होगी। 

मारुति सुजुकी ब्रांड की कार होने के नाते नई वैगन-आर की अब तक जितनी भी बुकिंग हुई हैं, वह आँकड़े चौंकाने वाले नहीं है। हालांकि लॉन्च के समय नई वैगन-आर में पुराने मॉडल की तरह सीएनजी न होने के बावजूद भी यह इतनी ज्यादा संख्या में ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब रही है। बता दें, मारुति सुजुकी ने पुष्टि की है कि भविष्य में इसका सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे है कि इसे 2019 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। वर्तमान में थर्ड-जनरेशन वैगन-आर दो इंजन विकल्पों क्रमशः 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल और 1.2 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध हैं। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ आती है। हालांकि कार का बेस वेरिएंट - एल केवल 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें : 2019 मारूति सुजुकी वैगन-आर हुई लॉन्च, कीमत 4.19 लाख रुपए

द्वारा प्रकाशित

मारुति वैगन-आर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?