• लॉगिन / रजिस्टर

2019 होंडा सिविक की मेंटेनेंस और वारंटी से जुड़ी जानकारियां आईं सामने

प्रकाशित पर Mar 11, 2019 11:29 AM द्वारा Saransh for होंडा सिविक

  • 99 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

होंडा 10वीं जनरेशन सिविक सेडान को भारत में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 17.70 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) तय की है। यह पहली बार है जब भारत में सिविक को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में उतारा गया है। सिविक पेट्रोल तीन वेरिएंट क्रमशः वी, वीएक्स और जेडएक्स में ही उपलब्ध है। वहीं इसका डीज़ल वेरिएंट केवल वीएक्स और जेडएक्स वेरिएंट में ही उपलब्ध है। इसी के साथ, कंपनी ने सिविक की वारंटी और मेंटेनेंस लागत के बारे में भी जानकारी साझा की है। 

होंडा अपनी अन्य कारों की तरह सिविक पर भी 3 साल/अनलिमिटेड किमी की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है। ग्राहक एक्सटेंडेड वारंटी पैकेज के सहारे इसे 5 साल/अनलिमिटेड किमी तक बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी सिविक पर 3 साल का मेंटेनेंस पैकेज भी पेश कर रही है, जिससे पेट्रोल वेरिएंट के लिए औसत मेंटेनेंस लागत 4,953 रुपए और डीज़ल वेरिएंट के लिए 5,930 रुपए हो जाएगी। हालांकि, होंडा ने अब तक एक्सटेंडेड वारंटी और मेंटेनेंस पैकेज की कीमतों का खुलासा नहीं किया है।

Skoda Octavia

इसके विपरीत, सिविक के मुकाबले वाली स्कोडा ऑक्टाविया पर 4 साल का सर्विस केयर पैकेज स्टैंडर्ड मिलता है। इसके अलावा ऑक्टाविया पर 4 साल/1,00,000 किमी की स्टैंडर्ड वारंटी और रोडसाइड असिस्टेंस भी स्टैंडर्ड मिलता हैं। होंडा की तरह स्कोडा भी ऑक्टाविया पर वैकल्पिक मेंटेनेंस पैकेज दे रही है। इस पैकेज की कीमत 44,444 रुपए है। यह 4 साल/60,000 किमी तक मान्य है। 

हाल ही में स्कोडा ने 'स्कोडा शील्ड प्लस' पैकेज भी पेश किया है। इस पैकेज में एक साल का कम्प्रेहैन्सिव इंश्योरेंस, तीन साल का थर्ड-पार्टी इंश्योरेंस, पांचवे और छठें साल के लिए एक्सटेंडेड वारंटी और रोड साइड असिस्टेंस जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इस पैकेज के साथ ग्राहक अपनी स्कोडा कार की वारंटी को कुल 6 साल/1,50,000 किमी तक बढ़ा सकते हैं। हालांकि ग्राहकों को इसके लिए अतिरिक्त कीमत का भुगतान करना होगा। 

होंडा और स्कोडा द्वारा दी जाने वाली स्टैंडर्ड वारंटी की तुलना की जाए तो, दोनों की अपनी कुछ खामियां और खूबियां हैं। ग्राहक सिविक पर तीन साल के लिए असीमित किमी तक स्टैंडर्ड वारंटी का लाभ उठा सकते हैं। वहीं, ऑक्टाविया पर चार साल की स्टैंडर्ड वारंटी मिलती है, लेकिन यह केवल 1,00,000 किमी तक ही मान्य है। 

यह भी पढ़ें: 2019 होंडा सिविक के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौन से फीचर, जानिए यहां

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

होंडा सिविक

223 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल16.5 kmpl
डीज़ल26.8 kmpl
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
मई ऑफर देखें
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली

नई सेडान कारें

जल्द आने वाली सेडान कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?