• लॉगिन / रजिस्टर

क्या खासियतें समाई हैं फेसलिफ्ट हुंडई एक्सेंट में, जानिये यहां

प्रकाशित पर apr 20, 2017 07:41 pm द्वारा akash for हुंडई एक्सेंट

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में कॉम्पैक्ट सेडान कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है, यही वजह है कि हर कंपनी यहां नई और पुरानी कारों के अपेडेट वर्जन लगातार उतार रही है। हाल ही में इस सेगमेंट में टाटा टिगॉर को उतारा गया, वहीं कुछ समय बाद मारूति यहां तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट डिजायर लॉन्च करने वाली है। इस सेगमेंट में ताजा एंट्री फेसलिफ्ट हुंडई एक्सेंट की हुई है, इसके डिजायन, फीचर और इंजन में कई अहम बदलाव हुए है। हुंडई ने फेसलिफ्ट एक्सेंट को नए बेस वेरिएंट के साथ उतारा है, इसकी कीमत पुराने बेस वेरिएंट की तुलना में कम है। फेसलिफ्ट एक्सेंट के किस वेरिएंट में क्या खासियतें समाई हैं, जानने के लिए बढ़ते हैं आगे...

हुंडई एक्सेंट ई

फेसलिफ्ट एक्सेंट का यह नया एंट्री लेवल वेरिएंट है, इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 5.38 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 6.28 लाख रूपए है। यह पुराने बेस वेरिएंट की तुलना में सस्ता है। कीमत कम रखने के लिए हुंडई ने इस में से कई फीचर हटाए हैं, इस में फुल-व्हील कवर्स, ब्लैक बी पिलर, पैसेंजर साइड वेनिटी मिरर, डिजिटल क्लॉक, रियर सीट आर्मरेस्ट, डे-नाइट आईआरवीएम और सेंट्रल लॉकिंग फीचर्स का अभाव है। इस में ड्यूल एयरबैग को स्टैंडर्ड रखा गया है, जबकि पुराने वर्जन के उलट एबीएस को स्टैंडर्ड फीचर लिस्ट से हटा लिया गया है, अब पहले की तरह एक्सेंट के बेस वेरिएंट से एबीएस नहीं मिलेगा। इस में फ्रंट पावर विंडो, एसी, पावर स्टीयरिंग और कूल्ड ग्लोवबॉक्स जैसे फीचर दिए गए हैं। ई वेरिएंट में इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

हुंडई एक्सेंट ई प्लस

यह बेस वेरिएंट से ऊपर वाला वेरिएंट है। इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 5.93 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 6.83 लाख रूपए है। इस में भी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस में बेस वेरिएंट वाले फीचर के अलावा फ्रंट फॉग लैंप्स, 2-डिन ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल मिरर दिए गए हैं। बेस वेरिएंट की तरह इस में भी एबीएस का अभाव है।

हुंडई एक्सेंट एस

इस में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। पेट्रोल मैनुअल की कीमत 6.29 लाख रूपए और पेट्रोल ऑटोमैटिक की कीमत 7.09 लाख रूपए है। डीज़ल वर्जन में केवल मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, इसकी कीमत 7.19 लाख रूपए है। एस वेरिएंट से एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें और ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इस में ई प्लस वेरिएंट वाले फीचर के अलावा रियर पार्किंग सेंसर, ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील और इलेक्ट्रिक फोल्डेबल ओआरवीएम दिए गए हैं। इस में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट का अभाव है, यह फीचर पुरानी एक्सेंट के एस वेरिएंट में दिया मौजूद है। दिलचस्प बात ये हैं कि बाकी वेरिएंट में एबीएस का अभाव था, जबकि एस वेरिएंट में एबीएस दिया गया है।

हुंडई एक्सेंट एसएक्स

यह टॉप वेरिएंट से नीचे वाला वेरिएंट है, इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.74 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 7.64 लाख रूपए है। इस में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। दिलचस्प बात ये है कि इस में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और एबीएस दिया गया है। इस में रियर पार्किंग कैमरा, शार्क फिन एंटेना, 14 इंच के अलॉय व्हील और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी दी गई है।

हुंडई एक्सेंट एसएक्स (ओ)

यह टॉप वरिएंट है, पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.52 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 8.42 लाख रूपए है। इस में भी केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। एसएक्स वेरिएंट वाले फीचर्स के अलावा इस में पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, लैदर चढ़ा स्टीयरिंग व्हील, 15 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, ऑटोमैटिक एसी, क्रोम फिनिशिंग वाले डोर हैंडल्स और स्मार्ट की जैसे फीचर दिए गए हैं।

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एक्सेंट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?