• लॉगिन / रजिस्टर

2016-टोयोटा इनोवा के आॅफिशियल ब्रोशर हुए लीक

संशोधित: अक्टूबर 28, 2015 07:44 pm | raunak | टोयोटा इनोवा

  • 2 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा की सैकेण्ड जनरेशन 2016-इनोवा कार के ब्रोशर लीक हो गए हैं, जिन्हें आप नीचे दी गई इमेज में देख सकते हैं। टोयोटा के इस अपडेट वेरिएंट में ग्रिल से लेकर रियर पार्ट तक काफी सारे  बदलाव किए गए हैं और ऐसा माना जा रहा है कि इसमें एक दशक पुराने इनोवा माॅडल को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इनोवा में भी जल्द ही लाॅन्च होने वाली कार फाॅच्र्यूनर की तरह नया इंजन दिया जाएगा। आपको बता दें कि ब्रोशर में दिखाया गया माॅडल इंडोनेशिया की सैकेण्ड जनरेशन इनोवा का है जिसे 2016 के इंडियन आॅटो एक्सपो में दिखाने दिखाए जाने की संभावना जताई जा रही है।

एक्सटीरियर की बात करें तो 2016-इनोवा को बोल्ड लुक दिया गया है। फ्रंट में क्रोम युक्त हैक्सागनल ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलेम्प्स के साथ डे-टाइम रनिंग एलईडी दी गई है जिसे हम कैमरी व कोरोला में भी देखी जा चुकी है। इसके अलावा फोगलैम्प के पास इंडीकेटर दिए गए हैं। इंटीरियर में एक नया केबिन दिखाया गया है जिसका डेकोरेशन सेकेण्ड जनरेशन कोरोला/फॉर्च्यूनर की तरह है। इंडोनेशिया की कार की तुलना में 2016-इनोवा में कई लग्ज़री फीचर्स जोड़े गए है जिनमें केबिन लाइटिंग, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम, आॅल आॅटो-डाउन पावर विंडो के साथ कई अन्य फीचर्स शामिल हैं।

भारत में टोयोटा इनोवा को पेट्रोल इंजन के साथही उतारा जा रहा है लेकिन इस बार नई इनोवा में डीज़ल इंजन आॅप्शन भी दिया जाएगा। डीज़ल वेरिएंट मे 2.4-लीटर टर्बो इंटरकूल्ड डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन लगा होगा जो 149 पीएस पावर 3,400 आरपीएम पर जनरेट करेगा। इसमें 6-स्पीड मेनुअल व आॅटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन आॅप्शन दिए जाएंगे जो क्रमशः 342 एनएम व 360 एनएम टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम होंगे। ग्लोबली माॅडल में 2.0-लीटर ड्यूल वीवीटीआई पेट्रोल इंजन की पेशकश भी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें :

टोयोटा ने आॅस्ट्रेलिया में लाॅन्च की अपनी नई फॉर्च्यूनर

टोयोटा ने लाॅन्च किया इटिओस लीवा का अपग्रेड वर्जन

सोर्स : Autonetmagz.com

अधिक पढ़ें : टोयोटा इनोवा

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा इनोवा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?