• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई आई20 टर्बो : ड्राइविंग के शौकीन लोगों के लिए है एक परफेक्ट चॉइस

प्रकाशित: दिसंबर 31, 2020 04:57 pm । sponsoredहुंडई आई20

  • 5037 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई हमेशा से प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट की कारों में नए इनोवेशन देती रही है। अब कंपनी ने अपनी नई आई20 में एडवांस टेक्नोलॉजी और टर्बो पेट्रोल इंजन देकर एक नया कीर्तिमान सेट कर दिया है। यह कार परफॉर्मेंस के मामले में बेहद अच्छी है। इसके टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में बहुत से प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं जो इसे ड्राइविंग के शौकीन लोगों के लिए एक परफेक्ट चॉइस बनाते हैं।

बेहतरीन परफॉर्मेंस 

नई हुंडई आई20 टर्बो में 1.0-लीटर 3 सिलेंडर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो सेगमेंट में सबसे ज्यादा 120 पीएस की पावर जनरेट करता है। इस लिहाज से यह सेगमेंट की सबसे ज्यादा पावरफुल कार है।  इस कार में लगी मोटर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे रिफाइन करके पेश किया गया है। इस इंजन की आवाज़ आइडल मोड पर ना के बराबर सुनने को मिलती है। वहीं, केबिन के अंदर बैठने पर भी पैसेंजर्स को मोटर की आवाज़ महसूस नहीं होती है। कार की स्पीड बढ़ने पर भी आपको इंजन का साउंड बिलकुल सुनने को नहीं मिलेगा।  इसमें लगा इंजन बेहद स्मूद राइड्स देता है।

परफॉर्मेंस की बात करें तो यह इंजन हमेशा एक जैसी पावर डिलीवर करता है। इसका श्रेय इसकी रिफाइंड मोटर को दिया जा सकता है। आई20 कार में पावर शुरुआत से ही काफी अच्छी मिलती है। कुल मिलाकर, आई20 टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के साथ एकदम रोमांचक ड्राइविग एक्सपीरिएंस मिलता है।

स्पोर्टी राइड के लिए इसमें टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) दिया गया है। इसका डीसीटी गियरबॉक्स बेहद रिस्पॉन्सिव है और अच्छा-खासा माइलेज भी देता है। सिटी ट्रैफिक में भी यह गियरबॉक्स एकदम स्मूद राइड्स देता है। वहीं, अगर आप अपना मज़ा दोगुना करना चाहते हैं तो इसे स्पोर्ट मोड में भी ड्राइव कर सकते हैं। हुंडई आई20 टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आईएमटी गियरबॉक्स भी मिलता है जो काफी अफोर्डेबल ऑप्शन है। शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में इसे टू-पैडल गियरबॉक्स के साथ ड्राइव करके भी आप एकदम अलग एक्सपीरिएंस ले सकते है।   

नई आई20 कार हुंडई के के-प्लेटफार्म पर बेस्ड है। इसे हाई टेंसाइल स्टील से तैयार किया गया है और इसका कर्ब वेट भी काफी कम है। पुराने मॉडल के मुकाबले नया मॉडल 100 किलोग्राम कम वजनी है। यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड को महज 9.9 सेकंड में तय कर लेती है।

टर्बो वेरिएंट फीचर

आई 20 कार के टर्बो वेरिएंट का डिजाइन रेगुलर मॉडल जैसा ही है। इसके टर्बो वेरिएंट में फ्रंट ग्रिल पर टर्बो बैजिंग दी गई है जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल से अलग बनाती है।

रेगुलर मॉडल के जैसे ही टर्बो वेरिएंट में भी केबिन के अंदर ऑल ब्लैक लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है। हालांकि, टर्बो वेरिएंट को रेगुलर मॉडल से अलग बनाने के लिए इसमें अपहोल्स्ट्री पर रेड स्टिचिंग और पाइपिंग दी गई है। इस वेरिएंट को और ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए इसमें मैटल पैडल्स भी दिए गए हैं।

ओनरशिप एक्सपीरिएंस

यह कार परफॉर्मेंस और फीचर्स के मामले में तो अच्छी है ही साथ ही यह कस्मटर्स को बेहतरीन ओनरशिप एक्सपीरिएंस भी देती है। इस कार के साथ 3 साल या 100,000 किलोमीटर, 4 साल या 50,000 किलोमीटर और 5 साल या 40,000 किलोमीटर तक वारंटी पैकेज मिल रहे हैं। सेगमेंट में आई 20 कार की मेंटेनेंस कॉस्ट भी सबसे कम है। इसके अलावा इस कार के साथ 3-साल का रोडसाइड असिस्टेंस भी मिल रहा है। अगर आप ड्राइविंग के शौकीन है और अपने लिए नई कार लेने की सोच रहे हैं तो आज ही नज़दीकी हुंडई डीलरशिप पर संपर्क करें और नई आई 20 टर्बो पेट्रोल की टेस्ट ड्राइव बुक करें।

यह भी पढ़ें : हुंडई आई20 : ये पांच खासियतें जो बनाती है इसे बेस्ट प्रीमियम हैचबैक कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आई20 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
47% की बचत करें! पुरानी हुंडई कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध हुंडई आई20 के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?