• English
  • Login / Register

मारुति ब्रेजा पर वेटिंग पीरियड 6 महीने पहुंचा, 73,000 ऑर्डर अभी हैं पेंडिंग

प्रकाशित: दिसंबर 06, 2022 04:25 pm । स्तुतिमारुति ब्रेजा

  • 586 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति ब्रेजा न्यू मॉडल की औसत मंथली सेल्स लगभग 10,000 यूनिट प्रति माह है, जो इसे सबसे बेस्ट-सेलिंग एसयूवी में से एक बनाती है।

Maruti Brezza

मारुति कारों के पेंडिंग ऑर्डर अक्टूबर में कम हो गए थे, मगर अब पॉपुलर सबकॉम्पेक्ट एसयूवी ब्रेजा की डिमांड में तेजी आई है। मारुति ब्रेजा कार की फिलहाल 73,000 यूनिट्स कस्टमर्स को डिलीवर करनी बाकी है, जिसके चलते इस गाड़ी पर वेटिंग पीरियड बढ़कर 6 महीने तक पहुंच गया है।

नई मारुति ब्रेजा लॉन्च से पहले ही काफी पॉपुलर हो गई थी जिसके चलते लॉन्च से पहले ही इसकी 45,000 यूनिट्स बुक हो गई थी। यदि आप नई ब्रेजा को दिसंबर में बुक करते हैं तो इस गाड़ी को घर लाने के लिए आपको कितना इंतज़ार करना होगा इसके बारे में हम जानेंगे यहां:

शहर 

वेटिंग पीरियड 

दिल्ली 

6 महीने 

बेंगलुरु 

3-4 महीने

मुंबई 

4  महीने

पुणे 

3 महीने

चेन्नई

3 महीने

इस एसयूवी कार पर औसत वेटिंग पीरियड तीन से चार महीने का चल रहा है। दिल्ली में इस गाड़ी पर सबसे ज्यादा 6 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

Maruti Brezza

मारुति ब्रेजा इकलौती कार नहीं है जिसके ऑर्डर पेंडिंग चल रहे हैं, कंपनी के पास अलग-अलग कारों के कुल 3.88 लाख ऑर्डर की डिलीवरी पेंडिंग चल रही है। इनमें से 30 परसेंट पेंडिंग ऑर्डर सीएनजी कार के हैं।

यह भी पढ़ें: नई मारुति ब्रेजा कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान? इस से पहले इन 15 सेकंड हैंड विटारा ब्रेजा पर भी डाल लें एक नज़र

ब्रेजा कार में केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है। अनुमान है कि कंपनी भविष्य में इस गाड़ी में सीएनजी ऑप्शन भी शामिल कर सकती है। 

Maruti Brezza

ब्रेजा न्यू मॉडल में 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, बड़ा 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं। इन फीचर्स के लिए जरूरी सेमीकंडक्टर चिप्स के ग्लोबल सप्लाई में महामारी के बाद से थोड़ा बहुत सुधार हुआ है, लेकिन अभी भी यह समस्या ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में जारी रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: क्या मारुति अपनी कारों में दोबारा शामिल करेगी बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन, जानिए यहां

वर्तमान में 2022 मारुति ब्रेजा कार की प्राइस 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला किया सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300, रेनो काइगर, टोयोटा अर्बन क्रूज़र, टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू से है। 

यह भी देखेंः मारुति ब्रेजा ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति ब्रेजा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience