• लॉगिन / रजिस्टर

क्या ऐसी होगी भारत आने वाली हुंडई वरना फेसलिफ्ट?

Modified On jul 22, 2019 11:17 am By bhanu for हुंडई वरना 2017-2020

  • 518 Views
  • Write a comment

हुंडई ने साल 2017 में नई जनरेशन की वरना सेडान को लॉन्च किया था, अब अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी 2020 में इसका फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च कर सकती है। हुंडई वरना के फेसलिफ्ट वर्जन को हाल ही में चीन में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस में कई कॉस्मैटिक बदलाव नजर आए हैं।

चीन में देखी गई हुंडई वरना फेसलिफ्ट में ग्लॉसी ब्लैक कलर की ग्रिल दी गई है, जबकि मौजूदा वरना की ग्रिल पर क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। ग्रिल के दोनों ओर कनेक्टेड हैडलैंप दिए गए हैं, जो इसे पहले से ज्यादा आकर्षक और दमदार बनाते हैं। इसके फॉगलैंप और बंपर का डिज़ाइन भी पहले से ज्यादा बेहतर हैै। कार के साइड वाले हिस्से में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

कार के पीछे वाले हिस्से की तरफ ध्यान दें तो यहां कनेक्टेड टेललैंप दी गई है, जो बूट लिड को दो हिस्सों में विभाजित करती है। बूट लिड के नीचे वाले सिरे पर बड़ी नंबर प्लेट दी गई है। अपकमिंग फेसलिफ्ट एलांट्रा की तरह इस में चौड़े डिफ्यूज़र दिए गए हैं। 

अब सवाल ये उठता है कि क्या भारत आने वाली फेसलिफ्ट वरना चीन में देखी गई वरना से मिलती-जुलती होगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट वरना का भारतीय मॉडल चीन वाले मॉडल से अलग हो सकता है। कुछ ऐसा ही दूसरी जनरेशन क्रेटा के साथ भी देखने को मिलेगा। भारत आने वाली नई हुंडई क्रेटा चीनी मॉडल से अलग होगी।

2020 वरना फेसलिफ्ट के इंटीरियर में छोटे-मोटे बदलाव नजर आने की संभावना है। इसमें वेन्यू वाला ब्लू लिंक कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि इस में पहले की तरह एबीएस के साथ ईबीडी, 6 एयरबैग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलैस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्मार्ट ट्रंक और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर आएंगे। 

हुंडई वरना फेसलिफ्ट में किया सेल्टोस वाले 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीज़ल दिए जाएंगे। दोनों इंजन की पावर 115 पीएस है। वहीं, डीज़ल इंजन का टॉर्क 250 एनएम है। किया सेल्टोस में इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स और डीज़ल वेरिएंट में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी आएगा। 

भारत आने वाली वरना फेसलिफ्ट को कंपनी ऑटो एक्सपो-2020 में या फिर अप्रैल 2020 से पहले पेश कर सकती है। इसकी कीमत में बदलाव ​किए जाने की संभावना काफी कम हैं। मौजूदा वरना की कीमत 8.10 लाख रुपये से 14.06 लाख रुपये के बीच है। चर्चाएं हैं कि कंपनी बेस वेरिएंट की कीमत बढ़ा सकती है। इसका मुकाबला होंडा सिटी, मारुति सियाज़, स्कोडा रैपिड और फॉक्सवेगन वेंटो से होगा।

यह भी पढ़ें: हुंडई वेन्यू डीजल Vs हुंडई एलीट आई20 डीजल: परफॉर्मेंस और माइलेज कम्पेरिज़न

Published by

हुंडई वरना 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?