• लॉगिन / रजिस्टर

वोल्वो एस60 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 45.90 लाख रुपये

प्रकाशित: जनवरी 20, 2021 05:55 pm । भानुवोल्वो एस60

  • 2348 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • 45.90 लाख रुपये (एक्सशोरूम) रखी गई है वोल्वो एस60 की प्राइस 
  • सिंगल वेरिएंट और सिंगल पावरट्रेन कॉम्बिनेशन में उपलब्ध है ये कार
  • यूरो एनकैप में 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है इसे
  • वोल्वो 90 सीरीज जितने दिए गए हैं सेफ्टी फीचर्स
  • 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है इसमें जो जनरेट करता है 190 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क
  • पैनोरमिक सनरूफ, वायरलैस चार्जिंग, लैदर सीट्स और 600 वॉट हार्मन कार्डन जैसे फीचर्स दिए गए हैं इसमें 
  • ऑडी ए4, मर्सिडीज सी क्लास, बीएसडब्ल्यू 3 सीरीज और जगुआर एक्सई से होगा इसका मुकाबला

वोल्वो ने एस60 को भारत में लॉन्च कर दिया है, इसकी कीमत 45.90 लाख रुपये (एक्सशोरूम) रखी गई है। कंपनी ने कहा है कि ये कीमत इस कार को ऑनलाइन बुक कराने वाले सीमित ग्राहकों के लिए ही रखी गई है और ऐसे कस्टमर्स को वोल्वो के त्रे क्रोनोर एक्सपीरियंस प्रोग्राम का लाभ भी दिया जाएगा। जनवरी और फरवरी में इस कार को बुक कराने वाले कस्टमर्स को मार्च के मध्य तक इस नई कार की डिलीवरी मिलनी शुरू होगी। 

नई एस60 का डिजाइन इससे बड़ी एस90 कार से काफी मिलता जुलता रखा गया है जिसमें हथोड़े जैसी शेप वाली हेडलाइट्स दी गई है। इसके अलावा इसमें 10 स्पोक 18 इंच अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। इस मॉडल से 2019 में पर्दा उठाया गया था जिसे 2020 तक भारत में लॉन्च किया जाना था। मगर, कोविड 19 महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग में देरी हो गई। 

वोल्वो एस60 सेडान कार को केवल एक वेरिएंट में ही पेश किया गया है जिसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 190 पीएस की अधिकतम पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो फ्रंट व्हील्स तक पावर पहुंचाता है। इस नई लग्जरी कार को वोल्वो के स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यूरो एनकैप द्वारा इस कार को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। 


न्यू वोल्वो एस60 2021 में कंपनी की 90 सीरीज और एक्ससी60 एसयूवी की तर्ज पर एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स में अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ऑटोमैटिक इमरजैंसी ब्रेकिंग शामिल है जिनसे ये कार काफी सेफ रहेगी। वोल्वो के अनुसार इस कार में दिया गया ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग एक ऐसा सिस्टम है जो रास्ते में पैदल चलने वालों, साइकिल चालकों और बड़े जानवरों की पहचान करने में सक्षम है। 

फीचर्स के मामले में भी ये कार काफी लग्जरी प्रोडक्ट है। इसके सेंटर कंसोल में 9 इंच का वर्टिकली पोजिशंड टैबलेट जैसा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इंटीरियर में आपकी चॉइस के अनुसार व्हाइट और ब्राउन लैदर थीम दी गई है और 600 वॉट का 14 स्पीकर वाला हार्मन कार्डन म्यूजिक सिस्टम भी दिया गया है। इसकी एलईडी हेडलाइट्स में एक्टिव बेंडिंग टेक्नोलॉजी दी गई है जो सामने से आ रहे व्हीकल्स की लाइट को डायवर्ट करती है और सड़क खराब होने या वहां कोई बाधा आने पर उसपर फोकस डालती है। 

इन सबके अलावा इस वोल्वो कार में पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइविंग मोड्स, 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस स्मार्टफोन चार्जिंग, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

इंडियन मार्केट में वोल्वो एस60 का मुकाबला मर्सिडीज बेंज सी क्लास, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, ऑडी ए4 और जगुआर एक्सई से रहेगा। इसके अलावा इस कार के बारे में हर छोटी से बड़ी जानकारी के लिए वोल्वो एस60 का वीडियो जरूर देखें। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

वोल्वो एस60 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?