• लॉगिन / रजिस्टर

जीप कंपास को टक्कर देने आ रही है फॉक्सवैगन की यह शानदार कार, मार्च में होगी लॉन्च

संशोधित: फरवरी 26, 2020 07:04 pm | स्तुति | फॉक्सवेगन टी- रॉक

  • 1941 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोक्सवैगन इंडिया (Volkswagen) ने कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-रॉक (T-Roc) को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। अब कंपनी ने इस कार की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। भारत में इसे 18 मार्च 2020 को लॉन्च किया जाएगा। इसी दिन फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस को भी लॉन्च किया जाएगा।

साइज़ के मामले में यह अपकमिंग कार किया सेल्टोस के बराबर होगी। चूंकि इसे भारत में इंपोर्ट करके बेचा जाएगा, ऐसे में इसकी प्राइस जीप कंपास के करीब हो सकती है।

बता दें कि आगामी बीएस6 नॉर्म्स के चलते कंपनी अपनी डीजल कारों को बंद करने की घोषणा पहले ही कर चुकी है। ऐसे में टी-रॉक केवल 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगी। यह इंजन 150 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। कंपनी ने फ़िलहाल इसके टॉर्क आउटपुट की जानकारी साझा नहीं की है। इस इंजन के साथ केवल 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ही मिलेगा। 

एक्सटीरियर डिज़ाइन की बात करें तो टी-रॉक में ड्यूल-चैंबर एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं। हेडलैंप्स के नीचे की ओर इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटों (डीआरएल) को फिट किया गया है। वहीं, फॉग लैंप्स को फ्रंट बंपर के नीचे की ओर पोजिशन किया गया है। रियर साइड में ध्यान दें तो यहां विंडशील्ड को स्लोपिंग एंगल दिया गया है। गाड़ी की रूफलाइन भी स्लोपिंग एंगल में पीछे तक जाती है। ऐसे में इसकी साइड प्रोफाइल कूपे जैसी दिखाई पड़ती है।  

यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने उठाया कॉम्पैक्ट एसयूवी टाइगन से पर्दा, जानिए कब होगी लॉन्च

इसकी फीचर लिस्ट में पैनोरमिक सनरूफ, 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी शामिल होंगे। सेफ्टी के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ ईबीडी, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर, रियरव्यू कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

कंपनी ने फिलहाल टी-रॉक की प्राइस (T-Roc Price) का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसकी शुरूआती प्राइस 18 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है। इसका कंपेरिजन जीप कंपास (Jeep Compass) और अपकमिंग स्कोडा कारॉक (Skoda Karoq) जैसी कारों से होगा।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुई फोक्सवैगन टी-रॉक, बुकिंग हुई शुरु

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन टी- रॉक पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
ajithkumar
Mar 13, 2020 9:17:22 AM

Price is high compared to other cars with same segment. It about a 7 seater Tayotta Crystal.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?