भारत में फोक्सवैगन नहीं उतारेगी सब-4 मीटर एसयूवी कार, प्रीमियम मॉडल्स पर रहेगा कंपनी का फोकस

प्रकाशित: मार्च 22, 2024 01:50 pm । सोनूफॉक्सवेगन वर्टस

  • 972 Views
  • Write a कमेंट

फिलहाल भारत में फोक्सवैगन की एंट्री लेवल कार वर्टस ही रहेगी जिसकी कीमत 11.56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है

Volkswagen to not offer a sub-4m SUV in India

2024 की शुरूआत में हमें खबर मिली कि भारत के कार बाजार के लिए स्कोडा एक नई सब-4 मीटर एसयूवी तैयार कर रही है। इस कार को फोक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी-ए0-इन प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा और ऐसे में कोई भी यह अनुमान लगा सकता है नई स्कोडा सब-4 मीटर एसयूवी के साथ फोक्सवैगन भी इस सेगमेंट में अपना प्रोडक्ट उतार सकती है। हालांकि अब फोक्सवैगन ने कंफर्म किया है कि वह अभी सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में एंट्री नहीं कर नहीं है।

स्पाय शॉट से शुरू हुए कयास

Skoda sub-4m SUV design sketch teaser

हाल ही में एक एसयूवी कार की फोटो ऑनलाइन वायरल हुई थी जिसके बाद चर्चाएं लगाई जाने लगी कि यह फोक्सवैगन की नई सब-4 मीटर एसयूवी कार हो सकती है। हालांकि कुछ रिपोर्ट में दावा भी किया गया कि ये फोक्सवैगन की सब-4 मीटर एसयूवी होगी, लेकिन यह संभवतः स्कोडा सब-4 मीटर एसयूवी कार थी।

फोक्सवैगन के निर्णय की संभावित वजह

हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन फोक्सवैगन के इस फैसले के पीछे कई वजह हो सकती है। इसका पहला कारण ये है कि सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में कॉम्पिटिशन काफी ज्यादा है और इस सेगमेंट की कारों को काफी उचित कीमत पर उतारना जरूरी है।

दूसरा कारण फोक्सवैगन का प्रीमियम कारों पर फोकस करना है। इसका उदाहरण आप फोक्सवैगन इंडिया लाइनअप की कारों से लगा सकते हैं। फोक्सवैगन की एंट्री लेवल कार वर्टस है जिसकी कीमत 11.56 लाख रुपये से शुरू होती है। फोक्सवैगन टाइगन एसयूवी और वर्टस सेडान के नए टॉप लाइन मॉडल्स पेश करने पर फोकस करेगी।

यह भी पढ़ें: एमजी मोटर के फ्यूचर प्लान से उठा पर्दाः कंपनी हर तीन से छह महीने में लॉन्च करेगी एक नई कार

फोक्सवैगन इंडिया फ्यूचर प्लान?

Volkswagen Taigun new GT Sport variants

हाल ही में सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस में टोयोटा ने वर्टस और टाइगन के नए जीटी वेरिएंट्स उतारने का प्लान साझा किया है। इसके अलावा कंपनी 2024 के आखिर में भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार भी उतारेगी। फोक्सवैगन आईडी.4 इलेक्ट्रिक एसयूवी को यहां पर इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

भारत में उपलब्ध फोक्सवैगन कार

Volkswagen Virtus

वर्तमान में भारत में फोक्सवैगन की तीन कारः वर्टस, टाइगन और टिग्वान बिक्री के लिए उपलब्ध है। इनकी कीमत 11.56 लाख रुपये से 35.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। वर्टस का मुकाबला हुंडई वरना, स्कोडा स्लाविया, होंडा सिटी और मारुति सियाज से है। टाइगन का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, होंडा एलिवेट और मारुति ग्रैंड विटारा से है। टिग्वान की टक्कर जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन से है।

यह भी देखेंः फोक्सवैगन टाइगन ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन वर्टस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगसेडान कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience