फोक्सवैगन टिग्वान का एक्सक्लूसिव एडिशन हुआ लॉन्च, भारत में इस कार के एक साल पूरे होने के मौके पर किया गया पेश

प्रकाशित: दिसंबर 05, 2022 07:25 pm । भानुफॉक्सवेगन टिग्वान

  • 561 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Volkswagen Tiguan Exclusive Edition

फोक्सवैगन टिग्वान को भारत में लॉन्च हुए आज एक साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर कंपनी ने इसका एक 'एक्सक्लूसिव ' एडिशन लॉन्च किया है। इस स्पेशल एडिशन की प्राइस रेगुलर वर्जन के बराबर यानी 33.50 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है। 

एक्सटीरियर में हुए हल्के फुल्के बदलाव

Volkswagen Tiguan Exclusive Edition

टिग्वान के इस एक्सक्लूसिव ​एडिशन में हल्के फुल्के बदलाव किए गए हैं, जिन्हें एकबार में तो नोटिस किया जाना काफी मुश्किल है। इसमें नए सेबरिंग 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिनमें डायनैमिक हबकैप्स के साथ फोक्सवैगन कंपनी का लोगो भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें रियर सिल प्रोटेक्शन इंसर्ट और बी पिलर पर ए​क्सक्लूसिव की बैजिंग भी दी गई है। टिग्वान के 7 कलर शेड्स को छोड़कर इस एक्सक्लूसिव एडिशन में दो तरह के कलर: पर्ल व्हाइट और ऑरिक्स व्हाइट की चॉइस दी गई है।

यह भी पढ़ें: फॉक्सवैगन वर्टस को लेटिन एनकैप क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

इसके इंटीरियर में भी काफी कम बदलाव किए गए हैं जहां डैशबोर्ड पर ए​क्सक्लूसिव की बैजिंग, एल्यूमिनियम पैडल्स और ट्रिम स्पेसिफिक कुशन पिलो दिए गए हैं। एक आलीशान एक्सपीरियंस देने के लिए इसमें विएना लैदर सीट्स के साथ ऑल ब्लैक इं​टीरियर दिया गया है। ये सभी अपग्रेड्स डीलर लेवल पर दिए जाएंगे।

क्या दिए गए हैं नए फीचर्स?

Volkswagen Tiguan Exclusive Edition

टिग्वान एक्सक्लूसिव एडिशन में कोई नया फीचर नहीं दिया गया है। भारत में फोक्सवैगन की इस सबसे महंगी कार में स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर पैनोरमिक सनरूफ, 30-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड फ्रंट सीट्स, 10 इंच का वर्चुअल कॉकपिट और आठ स्पीकर के साथ 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए गए हैं। 

सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, हिल स्टार्ट और डिसेंट असिस्ट, रेन-सेंसिंग वाइपर और इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: मारुति ग्रैंड विटारा हाइब्रिड Vs स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन टाइगन 1.5 डीएसजी: माइलेज कंपेरिजन

टीएसआई इंजन दिया गया है फोक्सवैगन टिग्वान में!

इस लिमिटेड एडिशन में मैकेनिकल पार्ट पर भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस मिड साइज एसयूवी कार में 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके साथ 4 मोशन नाम का ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है।

फोक्सवैगन टिग्वान केवल एक फुल लोडेड वेरिएंट एलिगेंस में उपलब्ध है और इसका मुकाबला जीप कंपास, सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस और हुंडई ट्यूसॉन जैसी कारों से है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन टिग्वान पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience