• लॉगिन / रजिस्टर

फाॅक्सवेगन एमियो से उठा पर्दा, साल के बीच में होगी लाॅन्च

संशोधित पर feb 02, 2016 03:34 pm द्वारा konark

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Volkswagen Ameo

जर्मन कार कंपनी फाॅक्सवेगन ने आज अपनी पहली मेड-फॉर-इंडिया कार एमियो से पर्दा हटा दिया है। यह एक सब 4-मीटर काॅम्पैक्ट सेडान है। इसे इसी साल के मध्य तक में लाॅन्च किया जाएगा। एमियो को कंपनी की महाराष्ट्र के चाकण प्लांट में तैयार किया जाएगा। घरेलू बाजार में एमियो का मुकाबला मारूति स्विफ्ट डिज़ायर, हुंडई एक्सेंट, फोर्ड फीगो एस्पायर, टाटा जेस्ट और होंडा अमेज़ से होगा।

Volkswagen Ameo

एमियो में पोलो जैसे ही इंजन विकल्प देखने को मिल सकते हैं। इनमें 1.2 लीटर का 3सिलेंडर एमपीआई पेट्रोल इंजन शामिल है, जो 74 बीएचपी की ताकत और 110एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन के लिए 1.5लीटर का 4-सिलेंडर इंजन है। यह इंजन 88.7बीएचपी की ताकत और 230 एनएम का टॉर्क देता है। गियर शिफ्ट के लिए 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेगा।

Volkswagen Ameo

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो एमियो में फ्रंट एयरबैग और एबीएस स्टैंडर्ड मिलेंगे। अन्य फीचर्स में रियर कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक मिरर के साथ क्रूज़ कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाईपर्स भी शामिल किए गए हैं। क्रूज़ कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाईपर्स ऐसे फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार देखे गए हैं।

एमियो को ऑटो एक्सपो में भी पेश किया जाना है। यहां एमियो के अलावा पोलो जीटीआई, नई बीटल, टिग्वॉन और पसात-जीटीई भी देखने को मिलेंगी।

यह भी पढ़ें : फाॅक्सवेगन काॅम्पेक्ट सेडान: डिजायन व फीचर्स के बारे में जानने के लिए पढ़ें यह खबर

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?