• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी फॉक्सवेगन एमियो डीज़ल

Published On jul 29, 2016 05:25 pm By arun for फॉक्सवेगन एमियो

  • 4 Views
  • Write a comment

भारत में तेजी से बढ़ते कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में फॉक्सवेगन की एमियो को धीरे-धीरे ही सही पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। शुरूआत में एमियो का पेट्रोल वर्जन ही उतारा गया। अब कंपनी ने इसके डीज़ल वर्जन को लाने पर तेज़ी से काम शुरू कर दिया है। एमियो डीज़ल की टेस्टिंग अंतिम चरण में है। इसका प्रोडक्शन वर्जन टेस्टिंग के दौरान कैमरे में हुआ है। इसे टीडीआई बैज़ के साथ देखा गया है। इसे अगस्त के अंत तक लॉन्च करने की संभावना है। कार की कीमत 6.5 लाख रूपए से शुरू होकर 8.5 लाख रूपए तक रखने की उम्मीद है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एमियो डीज़ल में 1.5 लीटर का डीज़ल इंजन थोड़े बदलाव के साथ आएगा। यही इंजन वेंटो और स्कोडा रैपिड के मैनुअल वेरिएंट (डीज़ल) में भी दिया जाएगा। फिलहाल इन दोनों कारों की बिक्री बंद है।

संभावना है कि डीज़ल वर्जन की ताकत 90 पीएस और टॉर्क 230 एनएम का होगा। फॉक्सवेगन, एमियो डीज़ल का माइलेज 20 किलोमीटर प्रति लीटर से ऊपर रखने में जुटी हुई है। क्योंकि इसकी मुख्य प्रतिद्वंदी मारूति सुज़ुकी डिजायर 26.59 किमी प्रति लीटर और फीगो एस्पायर 25.83 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे रही है। एमियो डीज़ल में 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

कैमरे में कैद हुई डीज़ल एमियो हूबहू पेट्रोल वर्जन के टॉप वेरिएंट से मिलती-जुलती है। इसका फ्रंट बम्पर, डबल बैरल हैडलैंप्स, कॉर्नरिंग फॉगलैंप्स और बूट पहले जैसा ही है। हालांकि यहां अलॉय व्हील में बदलाव देखा गया है। इसका साइज थोड़ा बड़ा रखा गया है और इसके डिजायन में भी बदलाव हुए हैं। उम्मीद है कि एमियो के इन अलॉय व्हील को आने वाले वक्त में पोलो और वेंटो में भी दिया जा सकता है।

Published by

फॉक्सवेगन एमियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?