• लॉगिन / रजिस्टर

फॉक्सवेगन एमियो लॉन्च, शुरुआती कीमत 5.24 लाख रूपए

प्रकाशित पर jun 06, 2016 12:57 pm द्वारा cyrus for फॉक्सवेगन एमियो

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

आखिरकार रविवार को फॉक्सवेगन ने एमियो को लॉन्च कर ही दिया। एमियो की शुरुआती कीमत 5.24 लाख रूपए रखी गई है जो 7.05 लाख रूपए तक जाएगी। कीमत के मामले में यह होंडा अमेज़ और हुंडई एक्सेंट से सस्ती है। इसकी कीमत सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारूति सुज़ुकी डिज़ायर के करीब है। कीमत के लिहाज़ से देखें तो एमियो प्रीमियम प्रोडक्ट होने के साथ-साथ वैल्यू फॉर मनी कार है। हर जरूरी फीचर्स से लैस एमियो के मिड वेरिएंट की कीमत 5.99 लाख रूपए है।

फिलहाल एमियो को सिर्फ पेट्रोल इंजन में उतारा गया है। इसमें पोलो वाला ही 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन मौजूद है, जो 75 पीएस की ताकत और 110 एनएम का टॉर्क देगा। एमियो में कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। इसमें एंड्रॉइड यूजर्स के लिए स्मार्टफोन एप, रेन सेंसिंग वाइपर्स, क्रूज़ कंट्रोल और स्टैटिक कॉर्नरिंग लाइट्स जैसे फीचर शामिल हैं। इसके अलावा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर भी इस कार में मिलेंगे। सुरक्षा के लिए फॉक्सवेगन एमियो में एबीएस और एयरबैग स्टैंडर्ड मिलेगा।

डीज़ल वेरिएंट को आने वाले कुछ महीनों में उतारा जाएगा। इसमें 1.5 लीटर का इंजन आएगा। यह इंजन 90 पीएस की ताकत और 230 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स और 7-स्पीड ऑटोमैटिक डीएसजी गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। डीज़ल वर्जन की शुरुआती कीमत 6.5 लाख रूपए हो सकती है। टॉप वेरिएंट की कीमत 8.5 से 9.5 लाख रूपए तक जा सकती है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि पोलो हैचबैक से बड़ी होने बावजूद एमियो इससे सस्ती है। हालांकि यह शुरुआती कीमत है और आने वाले महीनों में इसे बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : वेंटो के मुकाबले कितनी अलग है फॉक्सवेगन की एमियो, जानिये यहां...

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन एमियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?