अपकमिंग महिंद्रा एक्सयूवी700 और 2022 स्कॉर्पियो एसयूवी में मिलेगा नया इंफोटेनमेंट सिस्टम

प्रकाशित: जून 16, 2021 03:26 pm । स्तुति

  • 3763 व्यूज़
  • Write a कमेंट

XUV700 Infotainment Display

महिंद्रा ने हाल ही में 2026 तक अपने नए 9 मॉडल्स को लॉन्च करने की घोषणा की थी। इनमें से कंपनी की भारत में लॉन्च होने वाली पहली कार एक्सयूवी700 होगी जो एक्सयूवी500 की जगह लेगी। इसके बाद यहां नई जनरेशन की स्कॉर्पियो एसयूवी को उतारा जाएगा। इन दोनों ही एसयूवी कारों को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इनके इंटीरियर की झलक भी तस्वीरों में देखने को मिल चुकी है जिससे पता चलता है कि इन अपकमिंग कारों के इंफोटेनमेंट सिस्टम का यूज़र इंटरफेस एकदम नया होगा। 

महिंद्रा के अधिकांश बेस्ट सेलिंग मॉडल्स में मिलने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (तस्वीरों में देखें एक्सयूवी300) प्रतिद्वंदी कारों के मुकाबले काफी पुराना लगता है। लेकिन, टेस्टिंग के दौरान दिखी एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो कार में दिए गए नए इंफोटेनमेंट सिस्टम का इंटरफेस बेहद अच्छा है। इसकी होम स्क्रीन पर मॉडर्न पेस्टल थीम के साथ कलरफुल टाइल्स दी गई हैं। डिस्प्ले पर दिखने वाली टाइल्स स्क्रीन साइज़ के अनुसार अलग-अलग हो सकती है। अनुमान है कि कंपनी इसे विज़ुअल अपडेट देने के अलावा इसमें कई नए फीचर्स और नई टेक्नोलॉजी भी दी जा सकती है।

Mahindra Scorpio 2022 Infotainment

यह भी पढ़ें : नई महिंद्रा स्कॉर्पियो ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और सनरूफ के साथ आई नज़र

कंपनी ने जब ब्लू सेन्स ऐप को 2012 में एक्सयूवी500 में शामिल किया था तब इसे मास मार्किट सेगमेंट की कार में दिया जाने वाला बेहद मॉडर्न फीचर माना गया था। हालांकि, इसमें सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले कई कमियां भी थी। महिंद्रा ब्लू सेन्स ऐप यूज़र्स को मिडिया सिलेक्शन और ऑटो एसी (ऑन/ऑफ, मोड, फैन स्पीड) को कंट्रोल करने में मदद करती है। हालांकि, यह फीचर तब ही काम करता है जब फोन को कार के ब्लूटूथ से कनेक्ट किया गया हो यानी कि इसमें व्हीकल के अंदर रह कर ही फंक्शन को रिमोटली ऑपरेट किया जा सकता है। एमजी, हुंडई और किया की कारों में दी गई नई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी व्हीकल ओनर्स को आसानी से सबकुछ ऑपरेट करने में मदद करती है। इसकी वजह इसमें दी गई ई-सिम है।  

अनुमान है कि कंपनी प्रतिद्वंदी कारों की तरह ही इसमें भी नए इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दे सकती है। इन कारों में नया ब्लू सेन्स प्लस फीचर दिया जाएगा जिसे हाल ही में लॉन्च हुई एक्सयूवी300 पेट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में दिया गया था। यह फीचर व्हीकल यूज़र को व्हीकल टेलीमेटिक्स व ट्रेवल हिस्ट्री को मॉनिटर करने, लाइव लोकेशन ट्रैक करने और डोर लॉक/अनलॉक और हेडलैम्प फ़्लैश जैसे फंक्शन को रिमोटली कंट्रोल करने में मदद करता है।  

अनुमान है कि सभी अपकमिंग महिंद्रा एसयूवीज में इंजन स्टार्ट-स्टॉप, केबिन प्री-कूलिंग और सनरूफ के लिए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ रिमोट फंक्शनेलिटी मिल सकती है। यह सभी फीचर्स हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस में पहले से ही मिलते हैं। इन फंक्शन को लेटेस्ट स्मार्टवाच के जरिये भी कंट्रोल किया जा सकता है। उम्मीद है कि महिंद्रा की नई कारों में मिलने वाले नए इंफोटेनमेंट सिस्टम में ओवर-द-एयर अपडेट्स के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जा सकती है जिससे यूज़र एक्सपीरिएंस बेहतर होगा। इसमें इंटेलिजेंट, हैंड्स फ्री एक्सपीरिएंस के लिए वॉइस रिकग्निशन सॉफ्टवयेर भी दिया जा सकता है।

महिंद्रा के लेटेस्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम में मिलने वाले फीचर्स और फंक्शन मॉडल अनुसार अलग-अलग हो सकते हैं। एक्सयूवी700 में 2022 स्कॉर्पियो के मुकाबले ज्यादा टेक्नोलॉजी दी जा सकती है, लेकिन इनकी डिज़ाइन थीम और इंटरफेस एक जैसा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा एक्सयूवी700 के इंटीरियर की तस्वीरें हुई लीक, ड्यूल स्क्रीन सेटअप फीचर के साथ आई नज़र

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience